होम /न्यूज /हरियाणा /

कुश्ती और बॉक्सिंग के बाद क्रिकेट में भी छाए हरियाणवी छोरे, अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मचा रहे धूम

कुश्ती और बॉक्सिंग के बाद क्रिकेट में भी छाए हरियाणवी छोरे, अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मचा रहे धूम

हरियाणा में बॉक्सिंग और कुश्ती के बाद अब क्रिकेट में भी युवाओं का दबदबा बढ़ रहा है. इस बार अंडर19 वर्ल्ड कप में तीन खिलाड़ी खेल रहे हैं.

हरियाणा में बॉक्सिंग और कुश्ती के बाद अब क्रिकेट में भी युवाओं का दबदबा बढ़ रहा है. इस बार अंडर19 वर्ल्ड कप में तीन खिलाड़ी खेल रहे हैं.

Under-19 Cricket World Cup Final: हरियाणा के खिलाड़ी बॉक्सिंग, कबड्डी और कुश्ती के साथ ही अब क्रिकेट में भी परचम लहरा रहे हैं. इस बार की अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट में भाग ले रही टीम में हरियाणा के तीन खिलाड़ी शामिल हैं. प्रदेश के 3 खिलाड़ी रोहतक के निशांत सिंधू, हिसार के दिनेश बाना और भिवानी के गर्व सांगवान देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

रोहतक. शनिवार को अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (Under-19 Cricket World Cup Final) के फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा. इस बार खास यह है कि कुश्ती, कबड्डी और बॉक्सिंग जैसे खेलों में दुनिया भर में परचम लहरा चुके हरियाणा (Haryana Players) के खिलाड़ियों का क्रिकेट (Cricket Player) में भी काफी दबदबा है. भारतीय टीम में प्रदेश के 3 खिलाड़ी रोहतक के निशांत सिंधू, हिसार के दिनेश बाना और भिवानी के गर्व सांगवान देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

फाइनल मुकाबले को लेकर हरियाणा के लोगों में काफी उत्साह है. निशांत सिंधू (Nishant Sandhu) के पिता सुनील और माता वंदना को यकीन है कि भारतीय टीम फाइनल मुकाबला जीतकर आएगी. निशांत के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि उसे बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक है. क्रिकेट को लेकर उसके अंदर इतना जुनून है कि वह हर वक्त क्रिकेट के बारे में ही सोचता रहता है और क्रिकेट को ही जीता है.

निशांत को बनाना चाहते थे बॉक्सर, वह बन गया क्रिकेटर

निशांत के पिता सुनील निजी कंपनी में नौकरी करते हैं और मां वंदना स्कूल टीचर हैं. परिवार के लोग निशांत को पहले बॉक्सर बनाना चाहते थे और इसको लेकर उन्होंने ट्रेनिंग भी दिलाई. लेकिन निशांत को क्रिकेट बेहद पसंद था, इसलिए परिवार ने भी उसका स्थानीय क्रिकेट एकेडमी में एडमिशन करा दिया. क्वार्टर फाइनल से पहले निशांत कोविड पॉजिटिव हो गया था, लेकिन फिलहाल वह पूरी तरह से स्वस्थ है और अब फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में उतरेगा.

बेटे की उपलब्धि पर गौरवान्वित है परिवार

अपने बेटे की उपलब्धि पर परिवार काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा है. निशांत की मां और पिता को उम्मीद है कि भारत बेहतरीन प्रदर्शन करेगा. फिलहाल परिवार शनिवार को होने वाले फाइनल मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित है. निशांत की एकेडमी के कोच और साथी खिलाड़ी भी बेहद खुश हैं कि उनके साथ खेलने वाले दोस्त देश का नाम रोशन कर रहे हैं.

Tags: Haryana news, Indian Cricketer, Under19 world cup

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर