लाइव टीवी

कोरोना वायरस को लेकर PGI रोहतक में अलर्ट, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है एक संदिग्ध
Rohtak News in Hindi

Dheerendra Chaudhary | News18 Haryana
Updated: February 6, 2020, 2:40 PM IST
कोरोना वायरस को लेकर PGI रोहतक में अलर्ट, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है एक संदिग्ध
कोरोना वायरस को लेकर पीजीआई मेडिकल में आइसोलेशन वार्ड बना गया जहां 24 घंटे जांच और इलाज की सुविधा होगी.

रोहतक पीजीआई (Rohtak PGI) में एक संदिग्ध मरीज दाखिल हुआ है, जो चीन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है. उसमें कुछ ऐसे लक्षण मिले हैं, जो कोरोना वायरस जैसे हैं. फिलहाल मरीज के सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा गया है और मरीज को आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में निगरानी के लिए रखा गया है.

  • Share this:
रोहतक. कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर लोगों में भय का माहौल है. एहतियात के तौर पर चीन (China) से आने वाले लोगों से जांच कराने की अपील की जा रही है. बता दें कि रोहतक पीजीआई (Rohtak PGI) में एक संदिग्ध मरीज दाखिल हुआ है, जो चीन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है और 28 जनवरी को ही रोहतक आया था. उसमें कुछ ऐसे लक्षण मिले हैं, जो कोरोना वायरस जैसे हैं. फिलहाल मरीज के सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा गया है और मरीज को आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में निगरानी के लिए रखा गया है.

आइसोलेशन वार्ड में 24 घंटे जांच और इलाज की सुविधा

बता दें कि रोहतक पीजीआई मेडिकल संस्थान के स्पेशल वार्ड-24 को खाली करा कर आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया गया है. कोरोना वायरस के जो भी संदिग्ध मरीज आएंगे, उन्हें इस वार्ड में रखा जाएगा. यहां के डॉक्टर और ड्यूटी स्टॉफ को भी 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं. आइसोलेशन वार्ड में 24 घंटे जांच और इलाज की सुविधा होगी.

मेडिसिन विभाग के सीनियर प्रोफेसर डॉ. ध्रुव चौधरी ने कहा कि चीन से आने वाले लोगों को जांच जरूर करानी चाहिए.


मेडिसिन विभाग के सीनियर प्रोफेसर डॉ. ध्रुव चौधरी ने बताया कि लोगों को कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन जांच जरूर करानी चाहिए. खासतौर से उन लोगों को जांच जरूर करानी चाहिए जो चीन से आए हैं. उन्होंने इस वायरस के लक्षण बताए और कहा कि पीजीआई मेडिकल में आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है.

ये भी पढ़ें - CM दुष्यंत चौटाला को मिली ‘Z’ सुरक्षा, दुबई से जान से मारने की मिली थी धमकी

ये भी पढ़ें - शादी समारोह में गोली चलने से तीन युवक हुए घायल, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 2:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर