लाइव टीवी

रोहतक: गृह मंत्री अनिल विज अचानक पहुंचे थाना, गड़बड़ियां देख SHO समेत 6 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

Dheerendra Chaudhary | News18 Haryana
Updated: February 13, 2020, 6:47 PM IST
रोहतक: गृह मंत्री अनिल विज अचानक पहुंचे थाना, गड़बड़ियां देख SHO समेत 6 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड
एक्शन मोड में गृह मंत्री अनिल विज

रोहतक (Rohtak) के सिविल लाइन थाने में अचानक पहुंच गए गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij). जांच के दौरान थाने में रखी दो कार्बाइन और एक पिस्टल का हिसाब न मिला तो की सख्त कार्रवाई.

  • Share this:
रोहतक. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने गुरुवार को रोहतक के सिविल लाइन पुलिस (Civil Line Police) थाने पर छापा मारा. छापे में थाने के अंदर पाई गई कमियों को लेकर विज ने अधिकारियों को फटकार लगाई. विज ने रिकॉर्ड रूम से लेकर बाथरूम तक के हालात जांचे. इस दौरान अनिल विज ने सिविल लाइन थाने के एसएचओ समेत आधा दर्जन पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया.

दरअसल, थाने की अलमारी में रखी दो कार्बाइन और एक पिस्टल का पुलिस कोई हिसाब-किताब नहीं दे पाई, जिस पर अनिल विज को गुस्सा आ गया. गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि एसएचओ प्राइवेट थाना चला रहा है. विज ने एसएचओ समेत 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया.

बैठक के बाद पहुंचे थे थाने
बता दें कि गृह मंत्री अनिल विज गुरुवार को कष्ट निवारण समिति की बैठक लेने रोहतक पहुंचे थे. बैठक के बाद अचानक वह थाने पहुंच गए. थाने का जायजा लेने के दौरान मंत्री को कई कमियां दिखीं, जिससे वे सख्त नाराज हो गए. इसी वजह से सिविल लाइन थाने के पुलिसकर्मियों पर मंत्री ने यह कदम उठाया.

FIR भी दर्ज नहीं थे
छापेमारी के बाद मीडिया से बातचीत में अनिल विज ने कहा कि सिविल लाइन थाने की जांच में कई अनियमितताएं मिली हैं. सरकार के थाने के समानांतर एसएचओ अपना थाना चला रहे थे. जब थाने में जांच की गई तो यहां की अलमारियों में लोगों की शिकायतों के पुराने ढेर मिले हैं, जिनकी न तो एफआईआर लिखी गई है और न ही उन्हें किसी रजिस्टर में दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें - 79 अवैध घरेलू गैस सिलेंडर से भरी पिकअप गाड़ी जब्त, चालक गिरफ्तारये भी पढ़ें - एंटी नारकोटिक्स सेल की कार्रवाई में दो नशा तस्कर गिरफ्तार,स्मैक व हेरोइन बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 5:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर