रोहतक जेल की ‘चक्की’ में पिस रहा है बाबा राम रहीम

बाबा राम रहीम.
बाबा राम रहीम.

बाबा का कहना है कि उन्हें मोबाइल पर घर वालों से बात नहीं करने दी जा रही है. टीवी भी नहीं देखने दिया जा रहा है.

  • Last Updated: June 8, 2018, 2:02 PM IST
  • Share this:
संत बाबा राम रहीम रोहतक जेल की चक्की से परेशान है. चक्की की सजा बाबा को रास नहीं आ रही है. बाबा ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. बाबा का कहना है कि उन्हें मोबाइल पर घर वालों से बात नहीं करने दी जा रही है. टीवी भी नहीं देखने दिया जा रहा है.

बाबा की इस शिकायत का जिक्र नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन (एनएचआरसी) ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है. रिपोर्ट ह्यूमन राइट्स कमीशन की ओर से जेल का निरीक्षण करने वाले डॉ. विनोद अग्रवाल ने दी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बाबा का आरोप है कि उसे चक्की वार्ड में रखा जा रहा है. जबकि नियमानुसार चक्की वार्ड उस पर लागू नहीं होता है.

गौरतलब रहे कि जेल में चक्की वार्ड अलग से बनाया जाता है. चक्की वार्ड में हॉर्डकोर क्रिमिनल को रखा जाता है. इसी वार्ड में बाबा राम रहीम को भी रखा गया है. सूत्रों की मानें तो चक्की वार्ड में बाबा के अलावा 6 और हॉर्डकोर क्रिमिनल हैं. रिपोर्ट के अनुसार बाबा ने ये भी आरोप लगाया है कि नियमानुसार उसने अपने घर के दो मोबाइल नम्बर जेल प्रशासन को दिए थे. जिससे कि वो अपने घर के लोगों से बात कर सके.



लेकिन जेल प्रशासन ने उन नम्बर पर बात नहीं कराई और बिना कारण बताए ये सुविधा देने से इंकार कर दिया. इतना ही नहीं जेल प्रशासन से टीवी देखने की इजाजत भी मांगी तो उसके लिए भी गलत तरीके से इंकार कर दिया गया. खास बात ये है कि बाबा को अपनी शिकायत रखने का मौका भी तब मिला जब एनएचआरसी की टीम जेल में निरीक्षण करने आई थी.
हनीप्रीत भी है जेल के चक्की वार्ड में!

सूत्रों की मानें तो बाबा राम रहीम की साथी हनीप्रीत अम्बाला की जेल में बंद है. हनीप्रीत पर देशद्रोह का आरोप है. जिसके चलते हनीप्रीत को भी जेल के चक्की वार्ड में रखा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज