भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- बरोदा में कांग्रेस की जीत से शुरू होगा खट्टर सरकार का पतन

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा बयान दिया है.
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा बयान दिया है.

हरियाणा के बरोदा उपचुनाव (Baraoda By Elections) में भारतीय जनता पार्टी-जननायक जनता पार्टी गठजोड़ को बड़ा झटका लगा है. यहां से भाजपा-जजपा (BJP-JJP) प्रत्याशी और जानेमाने कुश्‍ती खिलाड़ी योगेश्‍वर दत्‍त को हार का सामना करना पड़ा है.

  • Share this:
धीरेंद्र चौधरी

रोहतक. बरोदा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) ने प्रदेश सरकार और उसकी नीतियों पर निशाना साधा. हुड्डा ने बरोदा की जीत को गरीब, किसान, आम आदमी और उनके सम्मान की जीत बताया. हुड्डा ने कहा कि इस चुनाव के नतीजे से हरियाणा की राजनीति में एक नया मील का पत्थर रखा जाएगा. पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने मंगलवार को बरोदा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल की जीत के बाद रोहतक में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

भूपेंद्र हुड्डा ने बरोदा की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा उमीदवार एक किसान और आम कार्यकर्ता था. यही वजह रही कि बरोदा में उसकी जीत हुई. उपचुनाव की जीत मौजूदा सरकार के पतन का कारण बनेगी. आज से गठबंधन सरकार का पतन भी शुरू हो गया है.



खट्टर सरकार पर साधा निशाना 
भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस जनादेश से हरियाणा की राजनीति में कई दिशा तय होगी. भाजपा और जजपा के अनैतिक गठबंधन को जनता ने नकार दिया है. सरकार की विफलताओं और कांग्रेस के 10 साल के विकास कार्यों की जीत है. 36 बिरादरी ने मिलकर कांग्रेस प्रत्याशी को जिताया है. हालांकि, सरकार ने जीतने के लिए प्रलोभन दिए और कई हथकंडे अपनाए परन्तु, सरकार अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाई.

BJP-JJP को लगा बड़ा झटका

हरियाणा के बरोदा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी-जननायक जनता पार्टी गठजोड़ को बड़ा झटका लगा है. यहां से भाजपा-जजपा (BJP-JJP) प्रत्याशी और जानेमाने कुश्‍ती खिलाड़ी योगेश्‍वर दत्‍त को हार का सामना करना पड़ा है. इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल ने जीत दर्ज की है. इंदुराज नरवाल ने भाजपा-जजपा प्रत्याशी योगेश्वर दत्त को मात दी है. तीसरे नंबर पर इनेलो प्रत्याशी रहे हैं. बरोदा सीट के लिए 20 राउंड तक गिनती हुई. इसमें कांग्रेस को 60132 वोट, भाजपा को 50176, इनेलो को 4980 और लोक जनशक्ति पार्टी के राजकुमार सैनी को 5595 मत मिले. ऐसे में करीब दस हजार वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी को जीत मिली है.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: लालू के लाल का चला सिक्का, बिहार में इन चेहरों को मिली जीत

कौन-कौन थे मैदान में
बरौदा हलका के उपचुनाव में मतगणना के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर गांव मोहाना स्थित बिट्स कॉलेज में बनाए गए मतगणना केंद्र पर मंगलवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू गई थी. कुल 14 टेबल पर 20 राउंड में मतगणना हुई है. बरोदा उपचुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन से पहलवान योगेश्वर दत्त, कांग्रेस से इंदुराज नरवाल, इनेलो से जोगेंद्र मलिक, लोसुपा से राजकुमार सैनी सहित 14 प्रत्याशी मैदान में थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज