अपना शहर चुनें

States

गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व, शांति से मनाएं सभी, आंदोलन में हिंसा का कोई स्थान नहीं: हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा.
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा.

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने किसानों से गणतंत्र दिवस को लेकर आह्वान करते हुए कहा कि किसी भी आंदोलन में हिंसा की कोई जगह नहीं होती, इसीलिए शांतिपूर्वक तरीके से अपनी बात रखें.

  • Share this:
रोहतक. नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने शुक्रवार देर रात सिंघु बॉर्डर पर पकड़े गए संदिग्ध युवक को लेकर बयान दिया है. हुड्डा बोले, यह जांच का विषय है और इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए. साथ ही मांग की कि आंदोलन में जान गंवा चुके किसानों के परिवार को हरियाणा सरकार पंजाब की तरह सरकारी नौकरी प्रदान करें.

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा अपने रोहतक स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं से मिले. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर जिस संदिग्ध युवक को पकड़ा है, पुलिस उसकी गहराई से जाकर जांच करें. यह बड़ा नुकसान होने वाली बात है. किसानों का आंदोलन अभी तक शांतिपूर्वक चल रहा है, इसमें किसी तरह की हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है.





आंदोलन में हिंसा की कोई जगह नहीं होती
उन्होंने किसानों से गणतंत्र दिवस को लेकर आह्वान करते हुए कहा कि किसी भी आंदोलन में हिंसा की कोई जगह नहीं होती, इसीलिए शांतिपूर्वक तरीके से अपनी बात रखें. ऐसी बातों से बचा जाए, जिससे माहौल खराब होने की संभावना बढ़ती हो. सभी को आंदोलन की पवित्रता बनाए रखनी चाहिए.

आंदोलन का सबसे बड़ा हथियार अहिंसा 

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस देश के लिए गौरव की बात है. मैं भी उस परिवार से ताल्लुक रखता हूं, जिसने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी. इसीलिए सभी को गणतंत्र दिवस खुशी से मनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आंदोलन का सबसे बड़ा हथियार अहिंसा होता है. मैं किसी भी हिंसक कार्रवाई का समर्थन नहीं करता. सबको शांतिपूर्ण ढंग से गणतंत्र दिवस मनाना चाहिए और किसी भी प्रकार के विवाद से बचना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज