Home /News /haryana /

हरियाणा: प्राइवेट स्कूल का कारनामा, बकाया फीस नहीं देने पर भाई-बहन को बारिश में बाहर निकाला

हरियाणा: प्राइवेट स्कूल का कारनामा, बकाया फीस नहीं देने पर भाई-बहन को बारिश में बाहर निकाला

फीस नहीं भरने पर भाई-बहन को स्कूल से निकाला बाहर

फीस नहीं भरने पर भाई-बहन को स्कूल से निकाला बाहर

Private Schools in Haryana: भाई और बहन का कहना है कि स्कूल में हर रोज 10 हजार रूपए बकाया फीस के लिए उन्हें अपमानित भी किया जा रहा है. उनके पिता की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, इसलिए कुछ दिन की मोहलत मांगी थी, लेकिन हर रोज फीस को लेकर प्रताड़ित किया जाता है.

अधिक पढ़ें ...

रोहतक. ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने सभी शिक्षण संस्थाओं (Educational Institutions) को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. लेकिन इसके बावजूद कुछ निजी स्कूल संचालक (Private Schools) अपनी मनमानी पर अड़े हुए हैं और बेरोकटोक स्कूल खोले हुए हैं. ऐसा ही एक स्कूल है रोहतक के सेक्टर-3 स्थित जय कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल. यह स्कूल सिर्फ सरकार के आदेशों को ठेंगा ही नहीं दिखा रहा, बल्कि इसकी एक और मनमानी से आज आपको रूबरू कराते हैं.

बता दें कि रोहतक में आज सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी हो रही है. इस बारिश में इस स्कूल ने दो बच्चों को स्कूल से बाहर कर दिया. यह दोनों भाई-बहन हैं और इस स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ते हैं. इन्होंने बताया कि जब ये स्कूल पहुंचे तो इन्हें कहा गया कि बकाया फीस भरो. छात्र अक्षय को बोला गया कि आप प्रार्थना सभा में माफी मांगों कि मेरे बाल बड़े हैं और मैं इनको कटवाकर स्कूल में आऊंगा. छात्र ने इस तरह माफी मांगने से इंकार किया तो उसे बाहर निकाल दिया.

एक दिन पहले उसे बाल कटवाने का बहाना बनाकर पीटा भी गया था और हर रोज 10 हजार रूपए बकाया फीस के लिए अपमानित भी किया जा रहा है. उनके पिता की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, इसलिए कुछ दिन की मोहलत मांगी थी, लेकिन हर रोज फीस को लेकर प्रताड़ित किया जाता है.

जब इस बारे में ‌‌‌‌‌‌‌‌‌स्कूल का पक्ष जानने की कोशिश की तो अन्दर से ताला लगा लिया और बात करने से मना कर दिया. एक शिक्षिका से बात की तो उन्होंने कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया. अब सरकार को देखना है कि उनके आदेशों की किस तरह से धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और किस तरह से बकाया फीस को लेकर बच्चों को प्रताड़ित किया जा रहा है.

Tags: Haryana news, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर