Home /News /haryana /

chairman of haryana board caught teachers while checking answer sheets of 10th and 12th at home nodssp

हरियाणा बोर्ड: 10वीं और 12वीं की आंसर शीट घर पर चेक करते पकड़े गए टीचर, 10 शिक्षकों पर होगा एक्शन

हरियाणा बोर्ड के 10वींं और 12वीं की आंसर शीट घर पर चेक करते टीचर पकड़े गए हैं.

हरियाणा बोर्ड के 10वींं और 12वीं की आंसर शीट घर पर चेक करते टीचर पकड़े गए हैं.

Haryana Board News: हरियाणा बोर्ड के 10वींं और 12वीं की आंसर शीट घर पर चेक करते टीचर पकड़े गए हैं. हरियाणा बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने रेड मारकर टीचर्स को पकड़ा है. ये टीचर गैरकानूनी तरीके से घर पर बच्चो की आंसर शीट चेक कर रहे थे. अब करीब 10 अध्यापक व अध्यापिकाओं के खिलाफ एक्शन की तैयारी हो गई है. रेड से पहले 2 घण्टे तक बोर्ड की टीम ने की रैकी की, इसके बाद कई अध्यापिकाओं को रंगे हाथों आंसर शीट के साथ पकड़ा है. पकड़े जाने पर किसी अध्यापक ने बहाए आंसू,तो किसी ने बीमारी का बहाना बनाया.

अधिक पढ़ें ...

रोहतक. हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) की परीक्षाओं की आंसर शीट मार्किंग सेंटर में चेक करने की बजाए करीब एक दर्जन के आसपास अध्यापक गैर कानूनी तरीके से आंसरशीट को घर ले जाकर चैक कर रहे थे, हरियाणा बोर्ड के चैयरमेन जगबीर सिंह ने मार्किंग सेंटर में रेड कर आरोपी अध्यापकों के खिलाफ शख्त कार्यवाही के लिए शिक्षा विभाग से सिफारिश की है. यही नहीं पकड़े गए अध्यापकों में से किसी ने बीमारी का बहाना बनाया तो कोई आंसू बहाने लगे. यही नहीं हरियाणा बोर्ड की टीम ने रेड करने से पहले 2 घण्टे तक अध्यापकों की रैकी भी की. राेहतक के वैश्य स्कूल में मार्किंग सेंटर बनाया गया है.

हरियाणा बोर्ड की 10वीं ओर 12वीं क्लास की परीक्षाओं के बाद हरियाणा में दसवीं क्लास की परीक्षाओं के लिए 70 और 12वीं क्लास की परीक्षाओं को चेक करने के लिए 39 मार्किंग सेंटर बनाए हैं, लेकिन रोहतक के वैश्य कॉलेज में बनाए गए मार्किंग सेंटर में काफी अनियमितताएं पाई गई हैं, जिसके बाद हरियाणा बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने छापेमारी की तो काफी अनियमितताएं पाई गई हैं.

आंसर शीट मॉर्किंग सेंटर के बजाए घर पर चेक रहे थे टीचर 

जगबीर सिंह के अनुसार करीब दर्जन भर के करीब अध्यापक-अध्यापिका मार्किंग सेंटर में नहीं बल्कि घर में ले जाकर आंसर शीट चेक कर रही थी जो पूरी तरह से गैरकानूनी है. वही बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने सभी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है. जगबीर सिंह ने बताया कि उन्हें कई शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद छापेमारी करने से पहले करीब 2 घंटे तक मार्किंग सेंटर की रेकी की गई. इसमें पाया कि काफी ऐसे अध्यापक है, जो अपने साथ घर पर आंसर शीट लेकर जा रहे थे जो पूरी तरह से गैरकानूनी है उन सब के खिलाफ शिक्षा विभाग को लिख दिया गया है. उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.

रोने लगी अध्यापिका 

वहीं, एक आरोपी अध्यापिका ने बताया कि वैसे तो आंसर शीट घर ले जाना गैरकानूनी है, लेकिन वह बीमार थी. इसलिए वो आंसर शीट घर ले जाकर चेक कर रही थी. हालांकि अध्यापिका जगबीर सिंह के सामने रो पड़ी और दोबारा ऐसी गलती करने की बात कही. गौरतलब है कि आज रोहतक में मुख्यमंत्री की प्रगति रैली है जिससे पहले यह छापेमारी की गई है.

Tags: Haryana news, Rohtak News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर