Home /News /haryana /

cheating in the name of paying electricity bill in rohtak company absconding with 4 crores fir registered nodbk

रोहतक रेंज में बिजली बिल भरने के नाम पर ठगी, 4 करोड़ लेकर फरार हुई कंपनी, FIR दर्ज

ई-पे कंपनी के कर्मचारियों ने धोखाधड़ी करके उपभोक्ताओं के रुपए हड़प लिए. (प्रतीकात्मक फोटो)

ई-पे कंपनी के कर्मचारियों ने धोखाधड़ी करके उपभोक्ताओं के रुपए हड़प लिए. (प्रतीकात्मक फोटो)

Rohtak News: रोहतक रेंज के अंतर्गत आने वाले कुल 545 से अधिक उपभोक्ताओं के बिजली बिल की राशि कंपनी ने ली है, जो रकम लगभग 4 करोड़ से अधिक रुपए बनती है. कंपनी ने पैसे उपभोक्ताओं से तो बिजली बिल के रूप में ले लिए, लेकिन निगम के खाते में जमा नहीं करवाए. इससे रकम का बिलों में समायोजन नहीं हो पाया. वहीं, उपभोक्ताओं के बिजली बिल में बकाया जुड़ता गया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

रोहतक रेंज के अंतर्गत आने वाले कुल 545 से अधिक उपभोक्ताओं के बिजली बिल की राशि कंपनी ने ली है.
बिजली विरतण विभाग ने उपभोक्ताओं की शिकायत पर ई पे कंपनी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है.
अन्य डिविजनों में भी बिजली बिल भरने के नाम पर रोहतक रेंज में करोड़ों रुपए की ठगी हुई है.

दीपक भारद्वाज

रोहतक. हरियाणा के रोहतक रेंज में बिजली उपभोक्ताओं से बिजली बिल भरने के नाम पर लगभग 4 करोड़ रुपए ठगने का मामला सामने आया है. निगम ने जिस कंपनी को बिजली बिल भुगतान की अनुमति दी थी उसने 545 से भी अधिक उपभोक्ताओं के 4 करोड़ से अधिक रुपए की राशि लेकर भाग गई. मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है. पुलिस को दी शिकायत में बताया गया है कि ई-पे कंपनी से बिजली बिल भरवाने के लिए एग्रीमेंट किया था. 10 जनवरी 2018 को एग्रीमेंट करने के बाद कंपनी ने उपभोक्ताओं के बिजली बिल लेने आरंभ कर दिए. लेकिन ई-पे कंपनी के कर्मचारियों ने धोखाधड़ी करके उपभोक्ताओं के रुपए हड़प लिए.

रोहतक रेंज के अंतर्गत आने वाले कुल 545 से अधिक उपभोक्ताओं के बिजली बिल की राशि कंपनी ने ली है, जो रकम लगभग 4 करोड़ से अधिक रुपए बनती है. कंपनी ने पैसे उपभोक्ताओं से तो बिजली बिल के रूप में ले लिए, लेकिन निगम के खाते में जमा नहीं करवाए. इससे रकम का बिलों में समायोजन नहीं हो पाया. वहीं, उपभोक्ताओं के बिजली बिल में बकाया जुड़ता गया. उपभोक्ता शिकायत लेकर निगम कार्यालय में पहुंचे और समाधान की मांग की. तब फ्रॉड का खुलासा हुआ. केवल सब डिविजन नंबर एक रोहतक ही नहीं, अन्य डिविजनों में भी बिजली बिल भरने के नाम पर रोहतक रेंज में करोड़ों रुपए की ठगी हुई है.

ऑनलाइन बिजली बिल भी भर सकते हैं
वहीं, रोहतक रेंज के उत्तर बिजली विरतण विभाग ने उपभोक्ताओं की शिकायत पर ई पे कंपनी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है. उपभोक्ताओं की बिजली राशिद को प्रदेश मुखयालय भेजा जा रहा है. उसके बाद ही उपभोक्ताओं का बिजली बिल कम होगा. वहीं, अब पूरी रेंज में उपभोक्ताओं से अपील भी की जा रही है कि वो विभाग में आकर ही बिजली बिल भरें या ऑनलाइन बिजली बिल भी भर सकते हैं.

Tags: Crime News, Haryana news, Haryana police, Rohtak News

अगली ख़बर