अपना शहर चुनें

States

बरोदा उपचुनाव:अब मैं यहां का MLA हूं, 54 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया: CM

सीएम मनोहर लाल. (FILE PHOTO)
सीएम मनोहर लाल. (FILE PHOTO)

By Election In Haryana; तीन नवम्बर को बरोदा उप-चुनाव के लिए मतदान होगा. शुक्रवार को नामांकन प्रकिया शुरू हो गई है. मतगणना 10 नवंबर को होगी. वहीं, पहले दिन बरोदा निर्वाचन अधिकारी के गोहाना कार्यालय में दो नामांकन दाखिल किए है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2020, 12:10 PM IST
  • Share this:
रोहतक. हरियाणा के बरोदा उपचुनाव (Baroda By Election) के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब सियासी सरगर्मी भी बढी है. सूबे के मुखिया सीएम मनोहर लाल खट्कर ने शनिवार को सोनीपत के गोहाना में प्रेस कांफ्रेंस की है. इस दौरान सीएम ने जहां रामलाल पासवान को श्रद्धांजलि दी. वहीं, कांग्रेस पर भी निशाना साधा.

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यहां से जेजेपी और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी के निशान पर चुनाव लड़ा जाएगा. सीएम खट्टर का कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 54 साल में बरोदा में कांग्रेस ने कुछ काम नहीं किया और इसका हिसाब कांग्रेस से मांगेंगे. अब जनता यह माने कि मैं यहां का विधायक हूं. बड़ी मात्रा में यहां विकास कार्य हुए और चल रहे हैं. सीएम खट्टर ने कहा कि मैं, हुड्डा को जवाब देना चाहता हूं कि हमने यहाँ विकास कार्य किए है और करेंगे. यहां की जनता को निष्क्रिय विधायक चाहिए या सक्रिय विधायक, उन्हें ही फैसला करना है. इस दौरान सीएम ने सभी ग्रामीण विधानसभाओं के विकास कार्य गिनवाए.

हुड्डा पर साधा निशाना
सीएम खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हुड्डा पर जमकर निशाना साधा. कहा कि
क्लोई जैसे कार्य यहां भी कर लेते. कांग्रेस हमेशा दिखाने वाली पार्टी रही है. लुटेरे केवल लूट की बात करते हैं. किसान बिल पर ये जनता को बरगलाने में लगे हैं. हरियाणा के हर खेत की ट्रैकिंग करवाई जाएगी और सरकार के पास किसान की हर फसल का ब्यौरा होगा. जीरो प्रतिशत ब्याज पर किसानों को लोन दिलाया जाएगा. खट्टर ने कहा कि अब तक 11 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी जा चुकी है. 443 करोड़ रुपये फसल खरीद के लिए जारी हो चुके हैं. वहीं, मूंगफली की फसल भी हम पहली बार खरीदेगे, जिसका एमएसपी 5275 रुपये रहेगा.



हाथरस पर क्या बोले खट्टर
सीएम खट्टर ने हाथरस की घटना पर भी बयान दिया काह कि वहां बवाल कर दिया, लेकिन वहां षड्यंत्र निकला है. सुरजेवाला, हुड्डा और शैलजा हांसी की वारदात पर अब ट्वीट भी नहीं कर पा रहे है. इन लोगों को डूब जाना चाहिए. बरोदा में झूठ नहीं चलने देंगे. ये जाति-पाति की राजनीति करते है और हुड्डा तो घर में ही चौधर लिये बैठे हैं. हम लोगों को कांग्रेस की नीतियों के खिलाफ जागरूक करेंगे.

नामांकन हुआ शुरू
तीन नवम्बर को बरोदा उप-चुनाव के लिए मतदान होगा. शुक्रवार को नामांकन प्रकिया शुरू हो गई है. मतगणना 10 नवंबर को होगी. वहीं, पहले दिन बरोदा निर्वाचन अधिकारी के गोहाना कार्यालय में दो नामांकन दाखिल किए है. 16 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकेंगे. 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. प्रत्याशी 19 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकेंगे. बरोदा में 280 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज