रोहतक में कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया बच्ची को जन्म, बच्ची की रिपोर्ट आई नेगेटिव
Rohtak News in Hindi

रोहतक में कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया बच्ची को जन्म, बच्ची की रिपोर्ट आई नेगेटिव
इन बच्चों की मां भी कोरोना वायरस से संक्रमित है.

महिला की डिलीवरी करवाने वाली पूरी टीम को क्वारंटाइन (Quarantine) कर दिया है. फिलहाल बच्ची और मां दोनों की हालत सामान्य है.

  • Share this:
रोहतक. पीजीआई में एक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) महिला ने बच्ची को जन्म दिया है. डॉक्टर्स की टीम ने कोरोना संक्रमित महिला की सफल डिलीवरी करवाई. अच्छी खबर ये है कि बच्ची की कोरोना रिपोर्ड नेगेटिव आई है. वहीं महिला की डिलीवरी करवाने वाली पूरी टीम को क्वारंटाइन (Quarantine) कर दिया है. फिलहाल बच्ची और मां दोनों की हालत सामान्य है. नवजात को संक्रमण से बचाने के लिए दो सप्ताह उसे फार्मूला फीडिंग पर रखा जाएगा. मामले की जानकारी देते हुए पीजीआई के

कुलपति डॉ. ओपी कालरा ने बताया कि उन्हें अपने चिकित्सकों व कर्मचारियों पर गर्व है जोकि दिन-रात सप्ताह के सातों दिन मरीजों की सेवा में लगे हैं. बिना अवकाश के भी खुशी से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. कालरा ने बताया कि कोरोना वायरस से पीड़ित एक गर्भवती महिला की सुरक्षित डिलिवरी करवाई गई है. मां व बच्ची दोनों सुरक्षित हैं और दोनों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है.

पीपीई किट पहन करवाई डिलीवरी



बता दें कि बहादुरगढ़ की महिला 11 मई को कोरोना से संक्रमित पाई गई थी, उसे आइसोलेशन वार्ड 24 में भर्ती किया गया. 12 मई की रात महिला को लेबर पेन शुरू होने पर चिकित्सकों ने बच्चे को संक्रमण से बचाने के लिए सिजेरियन डिलिवरी का फैसला लिया. डॉक्टरों की एक टीम ने पीपीई किट पहनकर महिला की सफल डिलीवरी करवाई. हालांकि डॉक्टरों ने कहा कि महिला की डिलीवरी ऑपरेशन के माध्यम से की गई है. महिला ने 3 किलो की स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है.
बच्ची की रिपोर्ट नेगेटिव

वार्ड-24 से ओटी तक ग्रीन कोरिडोर बनवाया और महिला की सुरक्षित डिलिवरी करवाई. बुधवार को बच्ची की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. उन्होंने बताया कि प्रतिदिन करीब 45 डिलिवरी केस आ रहे हैं, जिसमें करीब 12 सिजेरियन केस हैं. इस मौके पर डॉ. वीके कत्याल, डॉ. स्मीति नंदा, डॉ. जगजीत दलाल, डॉ. वरूण अरोड़ा उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में कोरोना का कहर: एक दिन 50 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 780

गुरुग्राम के इस गांव ने तोड़ा कोरोना रिलीफ फंड में दान देने का रिकॉर्ड, सरकार ने की तारीफ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading