...तो हरियाणा में अगस्त के अंत तक नियंत्रण में आ सकता है कोरोना संक्रमण!

हिमाचल में कोरोना वायरस.

COVID-19 Update: डॉ. ध्रुव ने बताया कि मरीजों को होम आइसोलेशन (Home Isolation) में भी भेजा जा रहा है, जिसके अच्‍छे परिणाम सामने आए हैं.

  • Share this:
रोहतक. हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन इसके साथ-साथ रिकवरी भी बड़ी तेजी से हो रही है. पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन (Home Isolation) में भी रखा जा रहा है, जिस कारण से अस्पतालों पर भी बोझ कमा है. स्टेट कोविड-19 के नोडल ऑफिसर डॉक्टर ध्रुव चौधरी (Dhruv Chaudhary) ने कहा कि फिलहाल कई जिलों में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन अभी एहतियात बरतने की आवश्यकता है.

न्यूज-18 से बात करते हुए डॉक्टर ध्रुव ने बताया कि हरियाणा में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस एनसीआर एरिया में फैला था. जिसकी चपेट में प्रदेश के गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत जैसे जिले आए. दिल्ली में पीक आने के बाद अब इन जिलों में भी स्थिति सामान्य हो रही है. फिलहाल हरियाणा के रेवाड़ी, पंचकूला, रोहतक और पानीपत आदि जिलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

अगस्त के अंतिम सप्ताह में नियंत्रण में आए जाएगी स्थिति
डॉक्‍टर ध्रुव ने कहा कि जिस तरह का भय अप्रैल और मई के दौरान था, वह भय कम हुआ है. अब सरकार के दिशा निर्देश अनुसार हम मरीजों को होम आइसोलेशन में भेज रहे हैं और उसके अच्छे रिजल्ट्स आ रहे हैं. उम्मीद है कि अगस्त के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी.

प्रदेश में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट अच्छी
बता दें कि बुधवार को हरियाणा में कोरोना के 755 नए मामले सामने आए. वहीं 662 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए. प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की कुल संख्या 33,631 हो गई है. एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 6798 है. वहीं 413 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. हरियाणा में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट काफी अच्छी है. प्रदेश की रिकवरी रेट 78.56 प्रतिशत है.

9 कोरोना टेस्टिंग लैब खोली जाएंगी
हरियाणा में अगले 10 दिन में नौ नई कोरोना टेस्टिंग लैब खोली जाएंगी. प्रेरित करने के बावजूद मास्क न पहनने व गमछे से मुंह न ढकने वालों का 500 की जगह 1000 रुपये चालान होगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को यहां आपदा प्रबंधन ग्रुप की बैठक ले रहे थे, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को अनेक निर्देश दिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.