COVID-19 Update: सुरक्षित माना जाने वाला रोहतक भी अब बन रहा कोरोना हॉट स्पॉट
Rohtak News in Hindi

COVID-19 Update: सुरक्षित माना जाने वाला रोहतक भी अब बन रहा कोरोना हॉट स्पॉट
रोहतक में बढ़ रहे कोरोना के केस

रोहतक सीएमओ (Rohtak) बेशक कहते हैं कि बढ़ते संक्रमण का कारण दिल्ली कनेक्शन (Delhi Connection) है. लेकिन इन बाजारों में आ रही भीड़ इस बात की गवाही दे रही है कि लोग कैसे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

  • Share this:
रोहतक. लॉकडाउन के दौरान कोरोना पर काबू पाने वाला रोहतक (Rohtak) अब बड़ी तेजी के साथ संक्रमण की चपेट में आ रहा है. पिछले बीस दिनों में संक्रमण के मामले लगभग दोगुने हो चुके हैं. रोहतक सीएमओ इसकी वजह दिल्ली (Delhi) से आने वाले लोग और बाजारों की भीड़ को बता रहे हैं. अभी तक सेफ जोन में समझा जाने वाला रोहतक जिला अब कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. हर दिन 25 से 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जा रहे हैं.

अभी तक तकरीबन 1800 पॉजिटिव केस रोहतक में पाए जा चुके हैं, जिनमें 400 से ज्यादा केस एक्टिव हैं.  एक्टिव केसों में 90% लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करवा रहे हैं. लेकिन, सीएमओ अनिल बिरला की मानें तो बढ़ते संक्रमण के मामले दिल्ली से आने वाले लोगों की वजह से हैं.

रोहतक में अबतक 50 हजार लोगों की सैंपलिंग



उनका कहना है कि आए दिन पॉजिटिव केस का सामने आना सैंपलिंग पर भी निर्भर करता है. प्रदेश में रोहतक शहर सैंपलिंग में दूसरे स्थान पर है, जिसमें प्रतिदिन लगभग एक हजार लोगों की सैंपलिंग होती है. वहीं, रोहतक में अभी तक तकरीबन 50 हजार लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है.
एक सप्ताह में 225 कोरोना पॉजिटिव केस

हकीकत ये है रोहतक की किला रोड मार्केट, रेलवे रोड, डी-पार्क, झज्जर रोड आदि बाजारों में आए दिन हज़ारों लोग खरीदारी के लिए आते हैं, वहां हर रोज सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हैं. रोहतक सीएमओ बेशक कहते हैं कि बढ़ते संक्रमण का कारण दिल्ली कनेक्शन है. लेकिन इन बाजारों में आ रही भीड़ इस बात की गवाही दे रही है कि लोग कैसे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं और बिना मास्क घूम रहे हैं. बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह सिर्फ दिल्ली कनेक्शन नहीं, बल्कि बाजारों की ये भीड़ भी है. पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों का जिक्र करें तो लगभग 225 के करीब पॉजिटिव केस पाए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज