पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने की बड़ी पहल, रोहतक पीजीआई को देंगे 100 आईसीयू बेड

प्रथम चरण में 64 आईसीयू के बेड तैयार किए जा रहे हैं.

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर क्रिकेटर युवराज सिंह की ओर से बड़ी पहल की गई है. क्रिकेटर युवराज सिंह रोहतक पीजीआई को 100 आईसीयू बेड उपलब्ध कराएंगे. यहां 10 से 15 दिन में 64 बेड तैयार कर लिए जाएंगे.

  • Share this:
    दीपक भारद्वाज.

    रोहतक. कोरोना की संभावित तीसरी लहर (Corona third wave) को लेकर क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj singh) की ओर से बड़ी पहल की गई है. पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉक्टर ओपी कालरा ने यह जानकारी दी. आईसीयू 30 जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा. प्रथम चरण में 64 आईसीयू के बेड तैयार किए जा रहे हैं. तीसरी लहर को लेकर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त होने का दावा किया है.

    क्रिकेटर युवराज सिंह रोहतक पीजीआई (Rohtak PGI) को 100 आईसीयू बेड उपलब्ध कराएंगे. यहां 10 से 15 दिन में 64 बेड तैयार कर लिए जाएंगे. उनकी संस्था युवीकैन की ओर से इस पर तेजी से काम शुरू कर दिया गया है ताकि पीजीआई में समय से आईसीयू बेड उपलब्ध कराए जा सकें.

    युवराज सिंह जब कैंसर की बीमारी से पीड़ित हुए, तो उन्होंने युवीकैन के नाम से एक संस्था बनाई, जो कैंसर के मरीजों के इलाज के लिए सहायता करती है. अब यह संस्था कोरोना को लेकर काम कर रही है. कालरा ने बताया कि आईसीयू के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बनकर तैयार है और 30 जुलाई तक उनके पास
    64 बैड तैयार करने का सामान पहुंच जाएगा. यह डोनेशन कोविड के इलाज के लिए एक बड़ा कदम साबित होगा.

    कालरा ने जानकारी देते हुए बताया कि दूसरी लहर से सबक लेकर अभी से तीसरी लहर की अशंका के चलते चौकस तैयारियां की जा रही हैं. 1833 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन जनरेटर तैयार कर लिए गए हैं. विदेश से 110 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर डोनेट किए गए हैं. पीजीआई में 2080 बैड में से 12 सौ बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा दी जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज यहां कल वर्चुअल रूप से 31 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.