Lockdown: रात को 8 बजे स्पेशल कोर्ट खुलवाकर DM ने करवाई शादी, हरियाणा का दूल्हा और मैक्सिको की दुल्हन
Rohtak News in Hindi

Lockdown: रात को 8 बजे स्पेशल कोर्ट खुलवाकर DM ने करवाई शादी, हरियाणा का दूल्हा और मैक्सिको की दुल्हन
रोहतक के युवक की मैक्सिकन युवती से शादी

रोहतक (Rohtak) की सूर्या कॉलोनी के निरंजन कश्यप ने डिप्टी कमिश्ननर (Deputy Commissioner) आरएस वर्मा के कार्यालय में अपनी अर्जी लगाई तो उन्होंने दोनों की भावनाओं को समझते हुए रात 8 बजे दफ्तर खुलवाया और दोनों की शादी करवाई.

  • Share this:
रोहतक. देश में जारी लॉकडाउन (Lockown) के चलते कई लोगों की शादियां (Marriages) तक रुक गई. वहीं इस समय में लोग विदेश जाने से भी कतराने लगे हैं. ऐसे समय में रोहतक के एक युवक ने विदेशी युवती के साथ अपने प्यार को परवान चढ़ाया है. रोहतक के इस युवक की तीन साल पहले मैक्सिकन लड़की से ऑनलाइन दोस्ती हुई थी. अब लॉकडाउन में दोनों ने रोहतक की जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सोमवार रात 8 बजे शादी की रस्में पूरी की. बता दें कि ये शादी लॉकडाउन जारी रहने के कारण अटक गई थी. रोहतक की सूर्या कॉलोनी के निरंजन कश्यप ने डिप्टी कमिश्ननर आरएस वर्मा के कार्यालय में अपनी अर्जी लगाई तो उन्होंने दोनों की भावनाओं को समझते हुए रात 8 बजे दफ्तर खुलवाया और दोनों की शादी करवाई.



2017 में हुई दोनों की दोस्ती
निरंजन और मैक्सिकन मूल की लड़की डाना जोहेरी ओलिवेरोस क्रूज की दोस्ती 2017 में ऑनलाइन स्पेनिश लैंग्वेज का कोर्स करते हुए हुई. निरंजन ने पहले होटल मैनेजमेंट का कोर्स भी किया हुआ था. इसके बाद उसने ऑनलाइन लैंग्वेज कोर्स में दाखिला ले लिया. 2017 में वह लड़की से मिलने मैक्सिको भी गया. नवंबर 2018 में लड़की डाना मैक्सिको से टूरिस्ट वीजा पर मां मिरियम क्रूज टोरेस के साथ रोहतक पहुंची. उस समय निरंजन के जन्मदिन पर ही सगाई की रस्मों को पूरा कर लिया गया, लेकिन शादी में नागरिकता अड़चन बनी हुई थी.




लॉकडाउन के चलते अटकी शादी की रस्में

ऐसे में मंजूरी के लिए जिला मजिस्ट्रेट के यहां पर अप्लीकेशन लगाई गई. जिला मजिस्ट्रेट की ओर से लॉकडाउन से पूर्व शादी पर किसी को परेशानी न हो, इसके लिए पब्लिक नोटिस निकलवाया गया. अब लॉकडाउन के चलते शादी की रस्में अटकी हुई थी. जैसे ही जिला मजिस्ट्रेट को इसकी सूचना मिली तो सीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद रात में 8 बजे अपना कोर्ट खुलवाया और शादी हुई.

ये भी पढ़ें -

COVID-19 ड्यूटी पर तैनात दिल्ली के डॉक्टर पर फरीदाबाद में हमला, FIR दर्ज

सरकारी आदेश के बावजूद लॉकडाउन में फीस मांग रहे कई प्राइवेट स्कूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading