• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Haryana News: जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम को डाक से भेजी गई 25 हजार राखियां

Haryana News: जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम को डाक से भेजी गई 25 हजार राखियां

पिछले 19 दिन में 25 हजार से ज्यादा राखियां डाक से पहुंच चुकी हैं.

पिछले 19 दिन में 25 हजार से ज्यादा राखियां डाक से पहुंच चुकी हैं.

Haryana News: डाक विभाग की तरफ से 10 ट्रेनों के माध्यम से डाक भेजी जाती है, पर कोरोना काल में 4 ट्रेनें ही चल रही हैं. डाक विभाग ने राखी भेजने के लिए खास लिफाफे रिलीज किए गए थे. अब तक 40 हजार लिफाफे सेल हो चुके हैं.

  • Share this:

    हरियाणा. हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल सजायाफ्ता डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को लगातार राखियां भेजी जा रही हैं. पिछले 19 दिन में 25 हजार से ज्यादा राखियां डाक से पहुंच चुकी हैं. राम रहीम दुष्कर्म और हत्या मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है. उधर, हत्या मामले में हिसार की सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा भुगत रहे करौंथा आश्रम प्रमुख रामपाल के लिए 25 राखियां पहुंची हैं.

    राखी पहुंचाने के लिए रविवार को भी स्पेशल डिलीवरी की सेवा शुरू की गई है. हरियाणा में डाक विभाग के 850 डाकिया और 2,190 ग्रामीण डाक सेवक राखियां पहुंचाने का काम कर रहे हैं. डाकिया राखी पहुंचाने के लिए करीब डेढ़ घंटा ज्यादा यानी शाम 6:30 बजे तक ड्यूटी दे रहे हैं.

    दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार, हरियाणा की चीफ पाेस्ट मास्टर जनरल रंजू प्रसाद ने बताया कि 1 से 19 अगस्त तक डाक विभाग 2.95 लाख राखियां पहुंचा चुका है, जबकि पिछले साल 2.78 लाख राखियां पहुंचाई थीं. इस बार डाक विभाग की तरफ से पिछले साल की अपेक्षा 25% तक ट्रैफिक बढ़ा है. विदेशों में गुरुवार तक 4,125 राखी डाक विभाग की तरफ से पहुंचाई गई है.

    डाक विभाग की तरफ से 10 ट्रेनों के माध्यम से डाक भेजी जाती है, पर कोरोना काल में 4 ट्रेनें ही चल रही हैं. डाक विभाग ने राखी भेजने के लिए खास लिफाफे रिलीज किए गए थे. अब तक 40 हजार लिफाफे सेल हो चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज