लाइव टीवी

रोहतक: किसान के बेटे ने सीडीएस की परीक्षा में हासिल किया 21वां रैंक

Dheerendra Chaudhary | News18 Haryana
Updated: November 26, 2019, 4:23 PM IST
रोहतक: किसान के बेटे ने सीडीएस की परीक्षा में हासिल किया 21वां रैंक
किसान के बेटे ने सीडीएस की परीक्षा में हासिल किया 21वां रैंक

आस्तिक इंडियन मिलिट्री एकेडमी (Military academy) में ट्रैनिंग (Training) लेने के लिए देहरादून (Dehradun) जाएंगे. उन्होंने बताया कि अगर मेहनत और लगन से किसी भी लक्ष्य को हासिल करना चाहें तो कुछ भी असंभव नहीं.

  • Share this:
रोहतक. यूपीएससी की ओर से आयोजित सीडीएस परीक्षा (CDS Exam) में रोहतक (Rohtak) के बेटे ने देशभर में 21वां रैंक हासिल किया है. आसन गांव के रहने वाले किसान परिवार (Farmer Family) के बेटे आस्तिक हुड्डा के पिता किसान हैं और उनकी मां एक शिक्षिका हैं. अपने बेटों को पढ़ाने के लिए दोनों ने जी-तोड मेहनत की है. गांव के बेटे की इस उपलब्धि से पूरे गांव में खुशी का माहौल है और परिवार को बधाई दे रहे हैं.

सोमवार को यूपीएससी ने सीडीएस का रिजल्ट घोषित किया, जिसमें आसन गांव के रहने वाले आस्तिक हुड्डा ने 21वीं रैंक हासिल की. आस्तिक की पढाई सैनिक स्कूल कुंजपुरा में हुई है. दो बेटों की पढ़ाई का खर्च मुश्किल से चल पाता था, इसलिए पिता ने दुकान भी खोली और मां ने खेतों में काम किया. बड़े बेटे का पहले ही बैंक पीओ में चयन हो चुका है, जबकि अब छोटे ने आर्मी ऑफिसर बनकर परिवार का नाम रोशन किया है.

पिता को मिठाई खिलाता बेटा


ट्रैनिंग के लिए जाएंगे देहरादून

फिलहाल आस्तिक इंडियन मिलिट्री एकेडमी में ट्रैनिंग लेने के लिए देहरादून जाएंगे. उन्होंने बताया कि अगर मेहनत और लगन से किसी भी लक्ष्य को हासिल करना चाहें तो कुछ भी असंभव नहीं. दादा का सपना था, जिसे उन्होंने पूरा किया. अपने बेटे की इस उपलब्धि से आस्तिक के मां-बाप खुशी से फूले नहीं समा रहे.

'शिक्षा कभी धोखा नहीं देती'

उन्होंने कहा कि शिक्षा कभी भी धोखा नहीं देती. उन्होंने अपने बच्चों की शिक्षा के लिए दिन-रात एक कर दिया. पिता खेती करते हैं, लेकिन साथ-साथ में दुकान भी चलाते हैं. इसी तरह मां शिक्षिका हैं, साथ में खेतों में भी काम करती हैं. दोनों बेटों को आर्मी स्कूल में दाखिला दिलाया और उनकी पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए दो-दो काम किए. अब वे अपने बच्चों की उपलब्धि से बेहद खुश हैं.
Loading...

यह भी पढ़ें- BJP-JJP की चुनावी घोषणाएं 26 नवंबर से साकार होनी शुरू हो जाएंगी: दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें- लॉरेन्स बिश्नोई गैंग ने गोलियों से एक शख्स को भून डाला, कुछ माह पहले पिता की हुई थी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 4:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...