होम /न्यूज /हरियाणा /हरियाणा: एचएयू के कैलेंडर से हटाया पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का फोटो, इनसो ने दिया अल्टीमेटम

हरियाणा: एचएयू के कैलेंडर से हटाया पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का फोटो, इनसो ने दिया अल्टीमेटम

कैलेंडर से पूर्व प्रधानमंत्री की फोटो हटाने से इनसो नाराज.

कैलेंडर से पूर्व प्रधानमंत्री की फोटो हटाने से इनसो नाराज.

Chaudhary Charan Singh Haryana Agricultural University: प्रदीप देशवाल ने कहा कि चौधरी चरण सिंह देश के महान किसान नेता थ ...अधिक पढ़ें

रोहतक. चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के वार्षिक कैलेंडर (Calender) में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की फोटो न लगाने को प्रदेश सरकार की सहयोगी पार्टी जेजेपी के छात्र संगठन इनसो (INSO) ने निंदनीय बताया है और यूनिवर्सिटी प्रशासन को गलती सुधारने करने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा कि 48 घंटे के अंदर जाने या अनजाने में हुई गलती को दुरुस्त कर विश्वविद्यालय कैलेंडर में चौधरी चरण सिंह जी की फोटो लगाई जाए और इस गलती के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई हो.

उन्होंने कहा कि अगर 48 घंटे में यह गलती नहीं सुधारी जाती है तो इनसो विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव करेगी. उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति को छात्रों व आम जनमानस से माफी मांगनी चाहिए व वितरित हो चुके कैलेंडरों को वापिस मंगवाना चाहिए.

प्रदीप देशवाल ने कहा कि चौधरी चरण सिंह देश के महान किसान नेता थे, देश के किसानों के प्रति जिनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी के नाम से स्थापित विश्वविद्यालय में ऐसा होना बिल्कुल भी स्वीकार नहीं है. अगर यह जान बूझ कर किया गया है तो यह ओछी मानसिकता का प्रतीक है, और ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के लोगों व छात्र वर्ग में चौधरी चरण सिंह के प्रति गहरी आस्था है और इस प्रकार की घटना नहीं होनी चाहिए थी. ऐसी हरकतों को स्वीकार नहीं किया जा सकता, जिम्मेदार अधिकारियों पर तुरंत कार्रवाई भी होनी चाहिए.

Tags: Haryana news, Haryana politics

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें