Home /News /haryana /

दहेज मांगा नहीं, न लिया कोई सामान, उधार की बाइक पर दुल्हनिया ले गया दूल्हा, वायरल हो रहा Video

दहेज मांगा नहीं, न लिया कोई सामान, उधार की बाइक पर दुल्हनिया ले गया दूल्हा, वायरल हो रहा Video

हरियाणा के रोहतक में रोडवेज में बाबू एक युवक ने शादी में दहेज लेने से इनकार कर पेश की मिसाल.

हरियाणा के रोहतक में रोडवेज में बाबू एक युवक ने शादी में दहेज लेने से इनकार कर पेश की मिसाल.

OMG: हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर के पैतृक गांव निंदाना के रहने वाले संजीत नेहरा (Sanjeet Nehra) ने दहेज लोभियों को आईना दिखाते हुए अपने दोस्त से बाइक उधारी मांगी और उसी पर बैठाकर अपनी दुल्हन को विदा कर घर ले आया. संजीत नेहरा का बाइक पर दुल्हन लाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लोग नई नवेली दुल्हन और दूल्हे की खूब तारीफ कर रहे हैं. हरियाणा रोडवेज में क्लर्क के पद पर तैनात संजीत नेहरा ने कहा कि उसने दहेज न लेकर कोई महान काम नहीं किया है, दहेज एक सामाजिक बुराई है और ऐसा सबको करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

रोहतक. हरियाणा में कहीं दहेज न मिलने के कारण शादी टूटने की खबरें आ रही हैं, लेकिन इसी प्रदेश के रोहतक (Rohtak) के एक युवक (Groom) ने ससुराल पक्ष वालों को न केवल दहेज के लिए मना (Refuse to Dowry) किया, बल्कि दहेज में मिलने वाले सामान को भी हाथ लगाने से साफ इनकार कर मिसाल पेश की. दूल्हे ने विवाह के बाद अपनी दुल्हन को उधार मांगी गई बाइक से घर ले आया. दूल्हे का ये वीडियो अब वायरल (Video Viral) हो रहा है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar lal Khattar) के पैतृक गांव निंदाना (Nindana Village) के रहने वाले संजीत नेहरा (Sanjeet Nehra) ने दहेज लोभियों को आईना दिखाते हुए अपने दोस्त से बाइक उधार मांगी और उसी पर बैठाकर अपनी दुल्हन को लेकर शादी के बाद लेकर आ गया. संजीत नेहरा का बाइक पर दुल्हन लाने का वीडियो सोशल मीडिया (Video Viral on Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें नई नवेली दुल्हन और दूल्हे की खूब सराहना हो रही है.

उसने कोई महान काम नहीं किया
हरियाणा रोडवेज में क्लर्क के पद पर तैनात संजीत नेहरा ने कहा कि दहेज न लेकर उसने कोई महान काम नहीं किया है, बल्कि ऐसा सबको करना चाहिए. गौरतलब है कि हरियाणा में इन दिनों गाड़ी और भारी भरकम रकम मांगने पर कई शादियां टूट गई हैं, जोकि शर्मसार करने वाली घटनाएं हैं. ऐसे में दहेज न लेकर संजीत नेहरा ने ऐसे लोगों के लिए प्रेरणा का काम किया है.

संजीत के इस कार्य की हर तरफ तारीफ हो रही है और युवा भी इससे प्रेरित हो रहे हैं. न केवल संजीत, बल्कि इससे पहले संजीत के बड़े भाई ने भी बिना दहेज के शादी की थी. संजीत का कहना है कि वह युवाओं को संदेश देना चाहता है कि उन्हें दुल्हन के रूप में सात पीढ़ियों का मान-सम्मान रखने वाली जीवन संगिनी मिलती है. फिर दहेज के लिए हम किसी के सपनों को क्यों तार-तार करें.

Haryana roadway clerk set an example refuse dowry took bride on friend's bike watch viral video Haryana News Haryana News in Hindi Haryana news live Haryana Samachar haryana news today in english haryana news

दूल्हे का बाइक में बिठाकर दुल्हन को ले जाने वाला Video अब वायरल हो रहा है.

संजीत ने युवाओं से किया इस बात का आग्रह
उन्होंने कहा कि मैं सभी युवाओं से आग्रह करता हूं कि दान-दहेज को दरकिनार करते हुए शालीनता से शादी करें. संजीत नेहरा ने दक्षिणी हरियाणा में दहेज को लेकर हुई घटना पर भी गहरा रोष प्रकट करते हुए इसे समस्त समाज के लिए एक शर्मनाक घटना करार दिया. वहीं, संजीत के बिना दहेज के शादी करने पर संजीत के माता पिता और उसकी पत्नी पूजा भी बहुत खुश हैं.

Tags: Bride and groom story, Haryana news, Rohtak

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर