गुरमीत राम रहीम को जल्द मिल सकती है पैरोल, जेलर ने की अच्छे बर्ताव की तारीफ
Rohtak News in Hindi

गुरमीत राम रहीम को जल्द मिल सकती है पैरोल, जेलर ने की अच्छे बर्ताव की तारीफ
गुरमीत राम रहीम ने मांगी पैरोल (फाइल फोटो)

रोहतक के सुनारिया जेल में सजा काट रहे रेप और हत्या के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने कृषि कार्य के लिए 42 दिनों की पैरोल मांगी है.

  • Share this:
रेप और हत्या का दोषी सजायाफ्ता डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) ने कृषि कार्य के लिए पैरोल मांगी है. 42 दिन के लिए मांगी गई पैरोल मामले पर सिरसा पुलिस अपनी रिपोर्ट डीसी को सौंपेगी. इसके बाद डीसी अपनी रिपोर्ट रोहतक के मंडल आयुक्त को देंगे. इसके ही आधार पर राम रहीम के पैरोल पर फैसला होगा.

इसी बीच रोहतक जेल अधीक्षक ने कहा है कि गुरमीत राम रहीम कोई 'हार्डकोर' क्रिमिनल नहीं है. जेल के अंदर उसका आचरण अच्छा रहा है. जेल अधीक्षक ने यह बात उस समय कही जब उनसे सिरसा जिला प्रशासन ने पैरोल देने या नहीं देने को लेकर राय मांगी थी. जेल अधीक्षक ने राम रहीम द्वारा मांगे गए पैरोल पर सिरसा के डीसी को पत्र लिखकर रिपोर्ट देने के लिए कहा था. डीसी सिरसा ने पुलिस को आदेश दिए थे कि वो कानून-व्यवस्था को लेकर अपनी रिपोर्ट पेश करे.

राम रहीम पैरोल की याचिका पर पुलिस ने राजस्व विभाग से किया संपर्क
अधिकारियों ने बताया है कि सभी बातों को ध्यान में रखकर राम रहीम की पैरोल याचिका पर रिपोर्ट तैयार की जा रही है. इसमें सभी बातों का ध्यान रखा जा रहा है. पैरोल की याचिका मिलने पर सिरसा पुलिस ने राज्य के राजस्व विभाग से संपर्क किया है और जानकारी मांगी है कि राम रहीम के पास कितनी जमीन है?
पुलिस वेरिफिकेशन के बाद मिलता है पैरोल 


हरियाणा सरकार में मंत्री के एल पंवार ने इस बारे में कहा, 'हर दोषी दो साल की सजा पूरी करने के बाद पैरोल का हकदार होता है. अगर दोषी का व्यवहार जेल में अच्छा होता है, तो जेल अधीक्षक इसकी रिपोर्ट स्थानीय पुलिस को देते हैं. जो वेरिफिकेशन के बाद रिपोर्ट कमिश्नर के पास जाती है और वही इस पर अंतिम निर्णय लेते हैं.'



बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रोहतक के सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषण और पत्रकार हत्याकांड मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सजा काट रहा है.

ये भी पढ़ें-

गुरमीत राम रहीम के पैरोल पर पुलिस ने नहीं भेजी रिपोर्ट

सिरसा डेरा प्रमुख राम रहीम को जल्द मिल सकती है पैरोल: सूत्र
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज