लोकसभा चुनाव: रोहतक और हिसार सीट पर BJP उम्मीदवार तय, औपचारिक ऐलान बाकी
Rohtak News in Hindi

लोकसभा चुनाव: रोहतक और हिसार सीट पर BJP उम्मीदवार तय, औपचारिक ऐलान बाकी
सीएम के साथ अरविंद शर्मा

हिसार से जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला तो रोहतक से भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा मौजूदा सांसद हैं.

  • Share this:
प्रदेश की सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली हिसार और रोहतक लोकसभा सीट को फतेह करने के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों पर मोहर लगा दी है. भाजपा ने रोहतक से अरविंद शर्मा तो हिसार से बृजेंद्र सिंह को मैदान में उतार रही है. केंद्रीय नेतृत्व ने अरविंद शर्मा और बृजेंद्र सिंह के नामों पर लगाई मुहर लगा दी हैं.

बता दें कि हिसार से जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला तो रोहतक से भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा अभी सांसद हैं. पहले से ही अरविंद शर्मा को रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा के सामने लड़ाने की चर्चा थी. अरविंद शर्मा ने हालांकि इससे इन्कार नहीं किया था, लेकिन करनाल उनकी प्राथमिकता में शामिल रहा था.

कौन हैं अरविंद शर्मा?



अर‍विंद शर्मा करनाल और सोनीपत लोकसभा सीटों से सांसद रह चुके हैं. वह करनाल से कांग्रेस सांसद रहे और सोनीपत से निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में चुनाव जीते थे. बाद में उन्‍होंने कांग्रेस से इस्‍तीफा दे दिया था और बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे. वह 2004 और 2009 में करनाल से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीते. इससे पहले वह 1996 में सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में चुनाव जीते.
चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं बृजेंद्र

बृजेंद्र सिंह केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं. बृजेंद्र हरियाणा कैडर के 1998 बैच के आइएएस हैं. वैसे बृजेंद्र को उनके पिता लगभग एक दशक से राजनीति में लाने के लिए प्रयासरत रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के निधन के बाद खाली हुई हिसार लोकसभा सीट से कांग्र्रेस के टिकट पर चौधरी बीरेंद्र सिंह तब बृजेंद्र को चुनाव लड़ाना चाहते थे. लेकिन भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने खास जयप्रकाश को टिकट दिला दिया था.

ये भी पढ़ें-

जींद में सपना चौधरी की झलक पाने के लिए भीड़ हुई बेकाबू, पुलिसकर्मियों के छूटे पसीने

अपनों ने किया किनारा तो पुलिस ने दिया सहारा, महीनों से लापता युवक को मिलवाया मां से

हरियाणा: JJP और AAP का जल्द होगा गठबंधन, दुष्यंत चौटाला ने दिए संकेत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज