प्रदीप देशवाल: छात्र संगठन इनसो के प्रदेश अध्यक्ष, रोहतक लोकसभा सीट से JJP उम्मीदवार

प्रदीप देशवाल
प्रदीप देशवाल

प्रदीप देशवाल फिलहाल ‘सुप्रीम कोर्ट और हाइकोर्ट में जजों की नियुक्ति प्रक्रिया’ विषय पर PhD कर रहे हैं.

  • Share this:
जननायक जनता पार्टी ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए 4 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है. रोहतक सीट से जेजेपी ने सक्रिय छात्र नेता और छात्र संगठन इनसो के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देशवाल को मैदान में उतारा है. देशवाल एमडीयू रोहतक से एलएलबी और एलएलएम की शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं.

प्रदीप देशवाल फिलहाल ‘सुप्रीम कोर्ट और हाइकोर्ट में जजों की नियुक्ति प्रक्रिया’ विषय पर PhD कर रहे हैं. देशवाल सेमिनार और कॉन्फ्रेंस आदि में कई शोधपत्र प्रस्तुत कर चुके हैं. इसके अलावा वो ब्लड डोनेशन कैंप के आयोजन, छात्राओं की सुरक्षा, पौधारोपण के नियमित कार्यक्रम चलाते हैं.

प्रदीप देशवाल छात्रों की समस्याओं और जरूरतों, एसवाईएल आदि से जुड़े कई आंदोलनों का नेतृत्व किया और जेल भी गए. प्रदीप देशवाल का झज्जर जिले के जसौर खेड़ी गांव में किसान के घर में जन्म हुआ. उनके बड़े भाई रोडवेज में ड्राइवर हैं. देशवाल के परिवार का मुख्य आय स्रोत खेती है.



प्रदीप देशवाल की उम्र 32 साल है और वो  इनेलो के प्रवक्ता के तौर पर टीवी डिबेट्स में चर्चाओं में हिस्सा लेने का अनुभव है. जेजेपी ने प्रदीप देशवाल को मैदान में उतार कर युवाओ को साधने का काम किया है.
ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी और अमित शाह ने दी बृजेंद्र को हिसार लोकसभा सीट से टिकट: चौ. बीरेंद्र सिंह

लोकसभा चुनावः BJP प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के IPS पति के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

हरियाणा के शिक्षा मंत्री का बयान- बिजली, पानी और रोज़गार से बड़ा मुद्दा है राष्ट्रवाद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज