Home /News /haryana /

हरियाणवी युवाओं को मिलेगा 75 फीसदी रोजगार, दुष्यंत चौटाला बोले- 20 हजार कंपनियों ने दी जानकारी 

हरियाणवी युवाओं को मिलेगा 75 फीसदी रोजगार, दुष्यंत चौटाला बोले- 20 हजार कंपनियों ने दी जानकारी 

दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा सरकार द्वारा छात्राओं को फ्री बस पास की सुविधा के निर्णय की सराहना करते हुए इसे ऐतिहासिक बताया.

दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा सरकार द्वारा छात्राओं को फ्री बस पास की सुविधा के निर्णय की सराहना करते हुए इसे ऐतिहासिक बताया.

Haryana News: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि सरकार ने सरकारी नौकरी में भर्तियों में अनियमितता बरतने वालों के विरुद्ध सख्त कदम उठाया है. उन्होंने कहा कि अभी तक लगभग 350 से ज्यादा आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है. डिप्टी सीएम ने किसान आन्दोलन के संदर्भ में पूछे गये प्रश्न के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन कृषि कानूनों को वापिस लेने पर उनका आभार जताया. उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए गैरघातक गतिविधि के मामलों को वापस लेने के बारे प्राथमिक रूप से चर्चा की जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हमेशा किसान आंदोलन का समाधान निकालने के प्रयास किए हैं.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि प्रदेश में अभी तक 20 हजार कंपनियों (Private company) ने ऑनलाइन HUM पोर्टल पर पंजीकरण करवाया है. आगामी 15 जनवरी तक प्रदेश में स्थित सभी कंपनियों का पंजीकरण करवा दिया जाएगा. 75 प्रतिशत रोजगार कानून का हरियाणावी युवाओं को पूरा लाभ मिलेगा.

बुधवार को उपमुख्यमंत्री रोहतक स्थित जेजेपी जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक के उपरांत पत्रकारों से रूबरू थे. साथ ही उन्होंने कहा कि जेजेपी ने अपने संकल्प पत्र की 40 प्रतिशत घोषणाएं पूरी कर दी है. दुष्यंत ने हरियाणा सरकार द्वारा छात्राओं को फ्री बस पास की सुविधा के निर्णय की सराहना करते हुए इसे ऐतिहासिक बताया.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गत वर्ष के दौरान बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन (BJP-JJP) सरकार द्वारा प्रदेश के हितों को ध्यान में रखते हुए अनेक कदम उठाए गए है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए महिला सुरक्षा के दृष्टिगत शिक्षा प्राप्त कर रही लड़कियों व महिलाओं को हरियाणा सरकार से परमिट प्राप्त करने वाली सभी बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी. इस बारे में शीघ्र ही सभी पात्र लड़कियों व महिलाओं को निशुल्क बस पास उपलब्ध करवाये जाएंगे. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान जारी किए संकल्प पत्र की लगभग 40 प्रतिशत घोषणाओं को पूरा किया जा चुका है.

सरकारी नौकरी में अनियमितता बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई 

उपमुख्यमंत्री चौटाला ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि सरकार ने सरकारी नौकरी में भर्तियों में अनियमितता बरतने वालों के विरुद्ध सख्त कदम उठाया है. उन्होंने कहा कि अभी तक लगभग 350 से ज्यादा आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है. डिप्टी सीएम ने किसान आन्दोलन के संदर्भ में पूछे गये प्रश्न के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन कृषि कानूनों को वापिस लेने पर उनका आभार जताया. उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए गैरघातक गतिविधि के मामलों को वापस लेने के बारे प्राथमिक रूप से चर्चा की जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हमेशा किसान आंदोलन का समाधान निकालने के प्रयास किए हैं.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा तीनों कृषि कानून वापिस ले लिए गए है और अब आंदोलनरत किसानों को वापस अपने घर लौटना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य तथा किसानों की अन्य मांगों के संदर्भ में विचार विमर्श की प्रक्रिया को भी आगे बढ़ाया है।

रोहतक-जींद में दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी की झज्जर रैली का दिया न्योता

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रोहतक व जींद जिले का दौरा करते हुए जेजेपी की झज्जर रैली का न्योता दिया और पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक ली. दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं से रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी के तीसरे स्थापना दिवस के अवसर पर 9 दिसंबर को झज्जर में रैली आयोजित की जा रही है. दुष्यंत ने कहा कि गत दिनों पार्टी में लगभग 45 हजार सक्रिय कार्यकर्ता बनाए है. उन्होंने सभी सक्रिय कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे अपने साथियों के साथ झज्जर में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे.

झज्जर में जेजेपी का शक्ति प्रदर्शन 

डिप्टी सीएम ने कहा कि वर्ष 2018 में पार्टी का गठन किया गया था. उन्होंने कहा कि झज्जर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में आगामी तीन वर्षों की रणनीति तय की जाएगी तथा यह विश्लेषण भी किया जाएगा कि गत 2 वर्षों में पार्टी की रणनीति के अनुसार कितना कार्य हुआ है.

जींद में उपमुख्यमंत्री ने बैठक में घोषण की कि वह जुलाना को सब डिविजन का शीघ्र ही दर्जा दिलवाएंगे. सरकार ने जुलाना को सब डिविजन बनाने के लिए काम शुरू कर दिया है. जुलाना वासियों को अब अपने कार्य के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा बल्कि उनका खुद का सब डिविजन होगा. साथ ही उन्होंने जींद में जलघर बनाने को लेकर कहा कि जींद के नजदीक ही 40 एकड़ जमीन सरकार ने खरीदी है और जींद का यह पहला बड़ा जलघर होगा। इससे पूरे शहर तथा आसपास के गांवों में पानी सप्लाई की जाएगी.

Tags: Deputy Chief Minister Dushyant Chautala, Haryana news, Haryana politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर