भारी बारिश से बह गई सडक़, नूह-पलवल मुख्य मार्ग पूरी तरह से हुआ बंद

नूह: भारी बारिश ने ढाया कहर, सडक़ बही, मुख्य मार्ग बंद.

नूह: भारी बारिश ने ढाया कहर, सडक़ बही, मुख्य मार्ग बंद.

उजीना ड्रेन में आया पानी घासेड़ा पीएचसी भवन के समीप निर्माणाधीन पुलिया के साइड से बनाई गई सडक़ को बहा कर ले गया. जिसकी वजह से जिले का मुख्य मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया.

  • Share this:

नूह. चक्रवाती तूफान ताऊते की वजह से मौसम में आए बदलाव के बाद पिछले कई दिनों से हो रही बरसात का असर उजीना ड्रेन में पूरी तरह से दिखाई दे रहा है. बरसात की वजह से उजीना ड्रेन में आया पानी घासेड़ा पीएचसी भवन के समीप निर्माणाधीन पुलिया की वजह से साइड से बनाई गई सडक़ को बहा कर ले गया. जिसकी वजह से जिले का मुख्य मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया. बाइक तथा छोटे वाहन तो इधर- उधर से कई किलोमीटर का चक्कर काटकर जैसे-तैसे जान जोखिम में डालकर आवाजाही करते दिखे, लेकिन भारी वाहनों का पहिया पूरी तरह से थम गया.

पानी का बहाव बेहद तेज है, जिसकी वजह से लगातार मिट्टी का कटान हो रहा है. कुल मिलाकर पानी लगातार उफान मार रहा है. पानी की वजह से कई दिनों तक इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद हो सकती है. जान जोखिम में डालकर वाहन चालक अपने वाहनों को बाहर से पहले ही रोक दें, इसलिए जेसीबी की मदद से सडक़ को प्रशासन द्वारा खुदवाया गया है. कुल मिलाकर बरसात की वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासन पानी की रफ्तार को देखते हुए रास्ते को सुचारू करने के लिए बिल्कुल भी प्रयास करता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. ऐसे में नूह से पलवल आने जाने वाले लोगों को पलवल मार्ग की बजाय किसी दूसरे मार्ग से सफर करने की नसीहत दी गई है.

कुल मिलाकर ताऊते तूफान में भले ही यहां कम नुकसान किया हो, लेकिन उजीना ड्रेन में आए पानी ने सडक़ को पूरी तरह से नष्ट कर दिया. अगर मौसम ने फिर करवट ली तो उसके समीप से गुजर रही बिजली की लाइन के खंभे भी पानी की रफ्तार के सामने झुक सकते हैं. जिससे कई गांव की बिजली व्यवस्था भी प्रभावित होने से इनकार नहीं किया जा सकता. उजीना ड्रेन के आसपास बने ईंट भ_ा व्यापारियों को भी ईंटों की ढुलाई में काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है. जिला प्रशासन के कोविड में बिजी होने तथा शनिवार - रविवार की छुट्टी होने की वजह से सडक़ पर आवाजाही शुरू करवाने में कई दिन लग सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज