होम /न्यूज /हरियाणा /

गृहमंत्री अनिल विज को आया गुस्सा, पूरी चौकी और पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

गृहमंत्री अनिल विज को आया गुस्सा, पूरी चौकी और पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

अनिल विज ने कहा कि पुलिसकर्मियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. (फाइल फोटो)

अनिल विज ने कहा कि पुलिसकर्मियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. (फाइल फोटो)

पुलिस विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही की शिकायत मिलने पर अनिल विज ने रोहतक में एक पुलिस चौकी के सभी कर्मियों व पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया.

रोहतक. प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज रोहतक में कष्ट निवारण समिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को उनका निवारण करने के आदेश जारी किए. पुलिस विभाग के कर्मचारियों द्वारा लापरवाही की शिकायत मिलने पर एक पुलिस चौकी के सभी कर्मचारियों को सस्पेंड करने और एक अन्य मामले में पीसीआर वैन पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए गए. पुलिस विभाग के कर्मचारियों को खास तौर पर हिदायत देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही या मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जो भी इसमें दोषी पाया गया, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

जिस वक्त अनिल विज लोगों की शिकायत सुन रहे थे, तो उस वक्त एक व्यक्ति ने बताया कि रात के वक्त पुलिस पीसीआर उसके घर नोटिस दिया और घर की वीडियोग्राफी करके लेकर गई. इस पर ऐतराज जताते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने तुरंत पीसीआर के कर्मचारियों को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए और साथ ही अधिकारियों को हिदायत दी कि नोटिस दिन में दिए जाएंगे, किसी के घर रात को पीसीआर इस तरीके से नहीं जाएगी.

वहीं, एक अन्य मामले में शिकायतकर्ता ने बताया कि सुखपुरा पुलिस चौकी में उसको रात को गैर कानूनी ढंग से हवालात में बंद रखा गया और सभी पुलिस कर्मचारी शराब के नशे में धुत थे. अनिल विज ने इस मामले की जांच स्टेट क्राइम ब्रांच से कराने के आदेश दिए और साथ ही उस वक्त चौकी में तैनात सभी पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया.

इसके साथ ही अनिल विज ने कहा कि हर घर तिरंगा देश को एक सूत्र में पिरोने का अनूठा अभियान है, जिससे लोगों में देशभक्ति की भावना बढ़ेगी. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि वह प्रवासी पक्षी हैं, उनका कोई स्टैंड नहीं है, वे कभी इधर जाते हैं और कभी उधर जाते हैं. भारतीय जनता पार्टी पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि जांच एजेंसियों पर दबाव बनाने के लिए कांग्रेस ओच्छे हथकंडे अपना रही है, लेकिन वह अपनी मंशा में कामयाब नहीं होगी.

Tags: Haryana news, Home Minister Anil Vij

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर