Home /News /haryana /

IAS अशोक खेमका का 54वीं बार ट्रांसफर, कैबिनेट मंत्री अनिल विज के विभाग में मिली तैनाती

IAS अशोक खेमका का 54वीं बार ट्रांसफर, कैबिनेट मंत्री अनिल विज के विभाग में मिली तैनाती

IAS अशोक खेमका को एक बार फिर अनिल विज के विभाग में तैनाती मिली है. (फाइल फोटो)

IAS अशोक खेमका को एक बार फिर अनिल विज के विभाग में तैनाती मिली है. (फाइल फोटो)

IAS Ashok Khemka News: हरियाणा के आईएएस अधिकारी अशोक खेमका का एक बार फिर ट्रांसफर हो गया है, जो कि उनकी 29 साल की सर्विस में 54वां तबादला है. अकसर चर्चाओं में रहने वाले इस तेजतर्रार अफसर को फिर से विज्ञान एवं तकनीकी विभाग में बतौर प्रधान सचिव तैनाती मिली है, जो कि कैबिनेट मंंत्री अनिल विज के अधीन आता है.

अधिक पढ़ें ...

    रोहतक. हरियाणा के आईएएस अधिकारी अशोक खेमका (IAS officer Ashok Khemka) एक बार फिर ट्रांसफर को लेकर चर्चा में हैं. अपने ट्वीट और कार्यशैली को लेकर अकसर चर्चाओं में रहने वाले खेमका का 29 साल की सर्विस में 54वीं बार तबादला हुआ है. इस बार उनको हरियाणा के अभिलेख, पुरातत्व एवं संग्रहालय के प्रधान सचिव से एक बार फिर विज्ञान एवं तकनीकी विभाग में बतौर प्रधान सचिव तैनाती मिली है. खेमका को अमित झा को हटाकर ये जिम्‍मेदारी दी गयी है.

    इस बार अशोक खेमका को जजपा कोटे के इकलौते राज्यमंत्री अनूप धानक के महकमे से हटाकर करीब दो साल बाद फिर से कैबिनेट मंत्री अनिल विज के साथ लगाया गया है. वहीं, उनको मत्स्य विभाग की भी जिम्मेदारी मिली है जो कि कैबिनेट मंत्री जेपी दलाल के पास है.

    अनिल विज से खूब बैठती है पटरी
    बता दें कि आईएएस अफसर अशोक खेमका की राज्‍य के कैबिनेट मंत्री अनिल विज की पटरी खूब बैठती रही है. खेल विभाग के प्रधान सचिव रहते खेमका को खेल मंत्री के नाते अनिल विज ने उनकी वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट में 10 में से 9.92 अंक दे दिए थे. इसके साथ विज ने कहा था कि उन्होंने तीन साल में 20 से अधिक आईएएस अफसरों के साथ काम किया, लेकिन कोई भी अधिकारी उनके करीब नहीं था. विज के इस बयान के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खेमका के अंक घटाते हुए प्रतिकूल टिप्पणी की थी और यह विवाद हाईकोर्ट तक पहुंच गया था.

    हरियाणा सरकार ने पुलिस विभाग में किया बड़ा फेरबदल, 26 IPS अधिकारियों का तबादला, जानें किसे मिली कहां की जिम्‍मेदारी

    2012 में चर्चा में आए थे
    आईएएस अधिकारी खेमका का नाम 2012 में चर्चा में आया था, जब उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा की कंपनी और रीयल एस्टेट कंपनी डीएलएफ के बीच हुए जमीन सौदे को रद्द कर दिया था. इसके बाद से उनके लगातार ट्रांसफर हो रहे हैं. वहीं, उन्‍होंने अपने 51वें तबादले के बाद कहा था कि अब तो लगता है कि जैसे भेजा फ्राई हो गया है.

    Tags: Haryana Government, Haryana news, Haryana news live, Home Minister Anil Vij, Priyanka gandhi vadra, Robert vadra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर