होम /न्यूज /हरियाणा /

प्रभात फेरियों में जुटे कांग्रेसीः भूपेंद्र हुड्डा बोले-तिरंगा तेरा है न मेरा, ये तो....

प्रभात फेरियों में जुटे कांग्रेसीः भूपेंद्र हुड्डा बोले-तिरंगा तेरा है न मेरा, ये तो....

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कांग्रेस ने पूरे राज्य में आजादी का जश्न मनाया है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कांग्रेस ने पूरे राज्य में आजादी का जश्न मनाया है.

Haryana Congress: स्वाधीनता दिवस के मौके पर कांग्रेस ने पूरे राज्य में आजादी का जश्न मनाया है. कई जगह प्रभात फेरियां निकाली गईं. इस दौरान हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तिरंगे को लेकर बिना किसी का नाम लिए कहा कि तिरंगा न तेरा है, न मेरा है और न ही उसका है.. तिरंगा हम सबका है और यह हमारे देश की शान है.

अधिक पढ़ें ...

रोहतक. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कांग्रेस ने पूरे राज्य में आजादी का जश्न मनाया है. कई जगह प्रभात फेरियां निकाली गईं. इस दौरान हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तिरंगे को लेकर बिना किसी का नाम लिए कहा कि तिरंगा न तेरा है, न मेरा है और न ही उसका है.. तिरंगा हम सबका है और यह हमारे देश की शान है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रोहतक में कांग्रेस नेताओं ने प्रभात फेरी निकाली और सभी महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शहर में स्थापित सभी महापुरुषों भगत सिंह, जवाहरलाल नेहरू, लाला लाजपत राय, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, सुभाष चंद्र बोस और महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. भारत की आजादी के लिए लंबी लड़ाई लड़ी गई है. हुड्डा ने कहा कि देश के असंख्य शहीदों की बदौलत हमें यह आजादी मिली है और हम उनके योगदान को कभी नहीं भुला सकते. राष्ट्र निर्माण में अनेक महापुरुषों ने अपना योगदान दिया है और हमें उनको कभी भुलाना नहीं चाहिए.

तिरंगे पर हम सभी को है गर्व
भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जहां तक देश की आन-बान और शान के प्रतीक तिरंगे का सवाल है, तो यह हम सबका है और हर देशवासी को इस पर गर्व है. 14 अगस्त 1947 की रात को यूनियन जैक उतारा गया था और तिरंगे ने अपना स्थान लिया था. तब से लेकर आज तक तिरंगा शान से लहरा रहा है.महापुरुषों और शहीदों को किया नमन, प्रभातफेरी में जुटे सैकड़ों कांग्रेसी
हुड्डा ने सभी शहीदों और महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया और पैदल चलकर शहीदों को उनकी प्रतिमाओं के सामने जाकर नमन किया. बाद में इस प्रभात फेरी का कांग्रेस भवन के सामने समापन किया गया. कांग्रेस पार्टी से जुड़े कई विधायक और पूर्व विधायक भी इस दौरान हुड्डा के साथ मौजूद रहे.

Tags: Haryana news, Independence day, Rohtak News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर