Home /News /haryana /

रोहतक में नई नवेली दुल्हन पर गोलियां बरसाने का मामला गरमाया, VHP ने कहा- ये लव जिहाद

रोहतक में नई नवेली दुल्हन पर गोलियां बरसाने का मामला गरमाया, VHP ने कहा- ये लव जिहाद

रोहतक में नई-नवेली दुल्हन पर गोलियां बरसाने वाले आरोपी साहिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

रोहतक में नई-नवेली दुल्हन पर गोलियां बरसाने वाले आरोपी साहिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Haryana Love-Jihad Case: हरियाणा के रोहतक में एकतरफा प्यार के चलते एक मुस्लिम युवक (Muslim Youth) द्वारा शादी कर ससुराल जा रही विवाहिता को गोली मारने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अब विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने इसे लव जिहाद (Love Jihad) का मामला बता दिया है. विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरेंद्र जैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार और प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि देश और प्रदेश में लव जिहाद को लेकर कानून बना होता तो हिंदू लड़कियां आए दिन मौत की आगोश में न जाती.

अधिक पढ़ें ...

    दीपक भारद्वाज

    रोहतक. हरियाणा के रोहतक के एक गांव में 1 दिसंबर को एकतरफा प्यार (One-sided love) में पागल युवक द्वारा नई नवेली दुल्हन को गोली मारने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. जहां मुख्य आरोपी को पकड़ने को लेकर चार गांवों की पंचायत हुई है. वहीं, विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने इसे लव जिहाद (Love-Jihad) का मामला बताया है.

    विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरेंदर जैन ने कहा है कि हरियाणा (Haryana) धर्मांतरण (conversion) और लव जिहाद का गढ़ बनता जा रहा है. उन्होंने प्रशासन की जांच पर भी सवाल उठाया और कहा कि आपराधिक परवर्ती का होने के बाद भी पुलिस मुख्य आरोपी को 4 दिनों तक क्यों नहीं पकड़ पाई. विश्व हिन्दू परिषद ने लव जिहाद पर हरियाणा में कानून बनाने की बात कही है.

    VHP की मांग प्रदेश में बने लव जिहाद कानून
    विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरेंद्र जैन ने कहा है कि अब वक्त आ गया है कि देश में लव जिहाद पर कानून बने. उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा लव जिहाद और धर्मांतरण का गढ़ बनता जा रहा है. जो बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होगा. विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरेंद्र जैन ने पुलिस और प्रशासन की जांच पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जब प्रशासन को इस बात का इल्म था कि आरोपी अपराधिक प्रवृत्ति का है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में 4 दिन क्यों लगा दिए, यह पुलिस प्रशासन पर बड़ा सवाल है.

    रोहतक जिले के भाली गांव का है
    दरअसल 1 दिसंबर की रात रोहतक जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था. जहां शादी के जोड़े में ससुराल जा रही दुल्हन को बदमाशों ने गोली मार दी थी. इस दौरान बदमाशों ने पहले दूल्हे की गाड़ी को ओवरटेक किया. फिर दूल्हे को नीचे उतारकर दुल्हन को 4 गोली मार दी, जबकि ये मामला रोहतक जिले के भाली गांव का है.

    एकतरफा प्यार में पड़ा था साहिल, पहले से दर्ज हैं मुकदमे
    दूल्‍हे के परिजन दुल्हन को रोहतक के सांपला से शादी कर लाए थे. घर पहुंचने से पहले ही गांव के बाहर बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया. नई नवेली दुल्हन पर फायरिंग मामले का आरोप सांपला के ही शाहिल नाम के युवक पर था, जो सांपला की ही रहने वाली तनिष्का को एकतरफा प्यार करता था. शाहिल मुस्लिम समुदाय से आता है और शाहिल पर पहले भी कई आपराधिक मुकदमे दर्ज है.

    ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी
    शाहिल ने एक दिसंबर किस शाम अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर सांपला के एक व्यापारी की इनोवा गाड़ी छीनी और 4 घंटे तक दुल्हन की रैकी करते रहे, फिर दुल्हन तनिष्का की विदाई हुई. 40 किलोमीटर पीछा किया और ससुराल पहुंचने से पहले ही दूल्हे की गाड़ी को ओवरटेक कर तनिष्का पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

    Tags: Haryana news, Haryana police, Rohtak News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर