लाइव टीवी

फिर शुरू हुई जाट आरक्षण आंदोलन की सुगबुगाहट, जेल से बाहर आए युवाओं ने दिए संकेत

Dheerendra Chaudhary | News18 Haryana
Updated: November 29, 2019, 4:11 PM IST
फिर शुरू हुई जाट आरक्षण आंदोलन की सुगबुगाहट, जेल से बाहर आए युवाओं ने दिए संकेत
जाट नेताओं ने दिए आंदोलन के संकेत

मनोज दूहन और सुदीप कलकल ने कहा कि सरकार से मांग की जाएगी औऱ बातचीत के माध्यम से समाधान की कोशिश की जाएगी, लेकिन अगर अब भी सरकार ने उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो फिर से आंदोलन हो सकता है.

  • Share this:
रोहतक. जाट आरक्षण आंदोलन (Jat reservation movement) की एक बार फिर से सुगबुगाहट शुरू हो गई है. तकरीबन साढे तीन साल बाद जमानत पर जेल (Jail) से रिहा हुए आरोपियों ने इस तरह से संकेत दिए हैं. पूर्व वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु (Captain Abhimanyu) के आवास पर आगजनी और तोडफोड के आरोपी युवा जाट नेता मनोज दूहन और सुदीप कलकल ने न्यूज18 से बातचीत करते हुए कहा कि जाट आरक्षण की मांग को लेकर अब पीछे नहीं हटा जाएगा.

मनोज दूहन और सुदीप कलकल ने कहा कि सरकार से मांग की जाएगी औऱ बातचीत के माध्यम से समाधान की कोशिश की जाएगी, लेकिन अगर अब भी सरकार ने उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो फिर से आंदोलन हो सकता है. न्यूज18 से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए इन दोनों युवा जाट नेताओं ने साफ तौर पर कहा कि फिलहाल वे लोगों से मिल रहे हैं और जल्द ही आगे की रणनीति तय करेंगे.

मांगे पूरी नहीं हुई तो होगा आंदोलन

इनका कहना है कि जिस मुद्दे को लेकर इतना संघर्ष किया, उसे ऐसे ही नहीं छोड़ा जाएगा. सरकार ने अगर इस मांग को जल्द पूरा नहीं किया तो आंदोलन ही आखिरी रास्ता होगा. ये दोनों जाट नेता साढ़े तीन साल बाद जेल से बाहर निकले हैं. हालांकि इन दोनों नेताओं का कहना है कि जाट आंदोलन कंट्रोल से बाहर हो गया था. जिसका कारण संगठन में कमी थी. हम उस संगठन फिर से मजबूत करेंगे और उसे खड़ा करेंगे.

गलत नीतियों के कारण आंदोलन ने लिया दूसरा रूप

वहीं मनोज दूहन का कहना है कि हमारी लड़ाई सरकार की गलत नीतियों के कारण एक दूसरा रूप ले गई. जिसके चलते इस आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया. उन्होंने कहा कि हम अपनी इस लड़ाई को आगे भी संवैधानिक रूप से आगे बढ़ाई गई. आरक्षण की लड़ाई हम आगे भी जारी रखेगी.

यह भी पढ़ें- 100 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने के बाद भी गुरुग्राम बना हुआ गंदगी वाला शहरयह भी पढ़ें- घर जा रहे शख्स को चाकू की नोक पर लूटा, अंगूठी, चेन व नकदी ले फरार हुए बदमाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 4:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर