हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले बोले जेपी नड्डा, 20 करोड़ सदस्य बनाएगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने अपने सदस्यता अभियान के माध्यम से 11 करोड़ से अधिक सदस्य बनाए हैं और अब वह 20 करोड़ सदस्यों वाला संगठन बनने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है.

भाषा
Updated: July 27, 2019, 9:54 PM IST
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले बोले जेपी नड्डा, 20 करोड़ सदस्य बनाएगी भाजपा
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले बोले जेपी नड्डा, 20 करोड़ सदस्य बनाएगी भाजपा. (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 27, 2019, 9:54 PM IST
हरियाणा, दिल्ली, झारखंड और महाराष्ट्र में आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसके लिए एक मेगा प्लान बनाया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने अपने सदस्यता अभियान के माध्यम से 11 करोड़ से अधिक सदस्य बनाए हैं और अब वह 20 करोड़ सदस्यों वाला संगठन बनने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है.

नड्डा ने अन्य राजनीतिक दलों पर यह कहते हुए निशाना साधा कि उनमें देश की सेवा करने की इच्छाशक्ति नहीं है और वे बस कुर्सी के पीछे लगे रहते हैं. पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा पिछले 50 दिनों में किया गया कार्य भारत को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा.

हम किसी से प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं: नड्डा
नड्डा ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आज हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी हैं. हम किसी से प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं, हम अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं. इस सदस्यता अभियान के तहत हमने 11 करोड़ सदस्य बनाए हैं और अब हमने पार्टी के 20 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है.”

इसी साल अक्टूबर माह में होंगे हरियाणा में विधानसभा चुनाव
उनकी हरियाणा यात्रा इस मायने से अहम है कि राज्य में इस साल अक्टूबर में चुनाव होने की संभावना है. अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान नड्डा वरिष्ठ भाजपा नेताओं से मिलेंगे और विधानसभा चुनाव से पहले तैयारियों पर चर्चा करेंगे. नड्डा ने कहा, “देश में 1300 राजनीतिक दल हैं और उनमें किसी का बेटा राजनीति कर रहा है तो कोई राजनीति में इसलिए है कि वह खास जाति या वंश से है. भाजपा ही एकमात्र ऐसा दल है जहां साधारण व्यक्ति राजनीति में शीर्ष पद पर पहुंच सकता है.”

कांग्रेस मुक्त भारत मतलब भ्रष्टाचार मुक्त, कमीशन मुक्त भारत
Loading...

नरेंद्र मोदी और अमित शाह का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि वे साधारण परिवार से आए हैं और राजनीति में शीर्ष पदों पर पहुंचे हैं. उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी एक एकमात्र ऐसी पार्टी है, जहां लोकतांत्रिक मूल्य हैं. जब हम कांग्रेस मुक्त देश की बात करते हैं तो इसका मतलब बस कांग्रेस पार्टी नहीं है. हमारा मतलब भ्रष्टाचार मुक्त, कमीशन मुक्त भारत है.”

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 9:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...