• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • कैलाश विजयवर्गीय बोले- देश सेवा करने वाले को कांग्रेस ने किया बाहर, 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' का हुआ स्वागत

कैलाश विजयवर्गीय बोले- देश सेवा करने वाले को कांग्रेस ने किया बाहर, 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' का हुआ स्वागत

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय निजी यात्रा पर हरियाणा पहुंचे हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय निजी यात्रा पर हरियाणा पहुंचे हैं.

Haryana News: उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके मंत्री दोस्त बताते हैं कि जब सिद्धू क्रिकेट खेलते थे तो उस वक्त भी उनका स्वभाव ऐसा ही था. उन्होंने कहा कि संगठन चलाने के लिए धैर्य और शालीनता की आवश्यकता होती है,

  • Share this:

रोहतक. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बुधवार को रोहतक में पंजाब की राजनीति को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के प्रति तो नरमी दिखाई, लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू की कार्यशैली पर उन्होंने सवाल खड़े कर दिए. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सिद्धू में धैर्य की कमी है. वहीं, बीजेपी महासचिव ने लेफ्ट पार्टी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले कन्हैया कुमार को लेकर भी बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग के सरगाना कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) कभी सेना को गाली देते थे. आज वे कांग्रेस के भीतर हैं.

रोहतक में अपनी निजी यात्रा पर पहुंचे और पत्रकारों से बातचीत के दौरान पंजाब में चल रही राजनीतिक उठापटक पर कैलाश विजयवर्गीय ने पहले किसी भी टिप्पणी से इंकार कर दिया था. हालांकि, बाद में उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने फौज में रहकर देश की सेवा कर लड़ाई लड़ी, वो आज पार्टी से बाहर हैं. लेकिन जिसने देश के सैनिकों को बलात्कारी कहा वो आज कांग्रेस में हैं. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस की स्थिति क्या है? यह तंज उन्होंने कांग्रेस में मंगलवार को शामिल हुए कन्हैया कुमार को लेकर कसा था.

उस वक्त भी उनका स्वभाव ऐसा ही था
वहीं, उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके मंत्री दोस्त बताते हैं कि जब सिद्धू क्रिकेट खेलते थे तो उस वक्त भी उनका स्वभाव ऐसा ही था. उन्होंने कहा कि संगठन चलाने के लिए धैर्य और शालीनता की आवश्यकता होती है, जो सिद्धू में नहीं है. नवजोत सिंह सिद्धू हमेशा आक्रामक होकर काम करते आये हैं. वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अभी ऐसी कोई चर्चा पार्टी में नहीं है. साथ ही चुनाव पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब की राजनीति और चुनाव में जो परिस्थितियां होंगी, बीजेपी उनका सामना करेगी. और चुनाव को भी दमखम के साथ लड़ा जाएगा. हालांकि, आज शाम को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. इसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को हवा मिल गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज