अपना शहर चुनें

States

Lok Sabha Election: हरियाणा के इस गांव के लोगों ने नहीं किया मतदान, ये है वजह

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

रोहतक लोकसभा व कोसली विधानसभा क्षेत्र के भाकली गांव के ग्रामीणों ने अभी तक मतदान नहीं किया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण में हरियाणा की सभी 10 सीट पर मतदान किए जा रहे हैं. लेकिन रोहतक लोकसभा व कोसली विधानसभा क्षेत्र के भाकली गांव के ग्रामीणों ने अभी तक मतदान नहीं किया है. यहां सभी ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. ग्रामीण पिछले कुछ दिनों से भाकली हदबस्त को कोसली नपा से बाहर करने की मांग कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने अधिकारियों के पास गुहार भी लगाई थी, बावजूद इसके उनकी मांग नहीं मानी गई. वहीं ग्रामीणों ने मतदान केंद्र के सामने प्रदर्शन भी किया. देर दोपहर तक यहां केंद्र पर एक भी वोट नहीं डाले गए थे. प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे मतदान नहीं करेंगे.

जानकारी के मुताबिक कोसली को नगर पालिका बनाने की मांग होती रही है. लेकिन विकास परियोजनाओं को लेकर कोसली व भाकली गांव के बीच अकसर विवाद होता रहता है. वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव के समय भी कोसली गांव के लोगों ने नगर पालिका नहीं बनाए जाने को लेकर चुनाव का बहिष्कार किया था. बीते मार्च महीने में कोसली को नगरपालिका बनाने के लिए अधिसूचना जारी किया गया था. जिसमें भाकली हदबस्त-165 को भी शामिल कर लिया गया था, जिसके बाद से भाकली गांव के लोग इसी बात का विरोध कर रहे हैं.

उधर, ग्रामीणों ने करीब 20 दिन पहले गांव में एक पंचायत बुलाई थी. यहां सचपंच रुकसाना की अध्यक्षता में फैसला लिया गया कि भाकली गांव को नगर पालिका से बाहर रखा जाए. वहीं ये भी निर्णय लिया गया कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो सभी चुनाव में मतदान नहीं करेंगे.



ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव: लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में मतदान करने पहुंचीं एक परिवार की 5 पीढ़ियां
ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2019: चुनाव आयोग ने मंत्री मनीष ग्रोवर को दी हिदायत, मतदान तक घर में रहें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज