लाइव टीवी

जब किसी भी करवट बैठ सकता था रोहतक, कभी अरविंद शर्मा तो कभी दीपेंद्र हुड्डा थे आगे
Rohtak News in Hindi

Rahul Mahajan | News18 Haryana
Updated: May 24, 2019, 11:46 AM IST
जब किसी भी करवट बैठ सकता था रोहतक, कभी अरविंद शर्मा तो कभी दीपेंद्र हुड्डा थे आगे
अरविंद शर्मा और दीपेंद्र हुड्डा

रोहतक ऐसी लोकसभा सीट थी जिस पर बीजेपी हर सूरत-ए-हाल में काबिज़ होना चाहती थी. इसके लिए पार्टी ने दीपेंद्र हुड्डा के इर्द-गिर्द फील्डिंग भी खूब सजाई और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने खास-म-खास मंत्रियों को रोहतक में तैनात कर दिया.

  • Share this:
रोहतक लोकसभा सीट पर बीजेपी ने कब्ज़ा किया तो सही लेकिन ये अरविंद शर्मा के लिए उतना आसान नहीं रहा. एक ओर जहां बीजेपी पूरे प्रदेश में जीत का जश्न मना रही थी, तो वहीं आखिरी वक्त तक रोहतक में उम्मीदवारों की सांसे अटकी रहीं.

कुछ इसी तरह रोहतक ने दिन भर बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों की सांसें बांधे रखी. हरियाणा की दस सीटों में से नौ का नतीजा दोपहर को ही साफ हो गया था. लेकिन रोहतक सीट ऐसी थी जिसने सबकी धुकधुकी तेज़ कर दी. कभी अरविंद शर्मा आगे निकल रहे थे, तो कभी दीपेंद्र सिंह हुड्डा.

दोनों के बीच कड़ी टक्कर

शाम तक ये सियासी उठा-पटक यूं ही चलती रही. ऊंट किसी भी पल किसी भी करवट बैठ सकता था. ऐसे में माहौल में तनाव होना भी लाज़मी था. नौबत हिंसा पर भी आ सकती थी. सो दिन ढलते-ढलते पहरा और भी कड़ा हो गया. दिन और रात के इस फासले के बीच दीपेंद्र हुड्डा भी जीत और हार के बीच का फासला तय कर रहे थे.

दीपेंद्र हुए क्लीन बोल्ड

रोहतक ऐसी लोकसभा सीट थी जिस पर बीजेपी हर सूरत-ए-हाल में काबिज़ होना चाहती थी. इसके लिए पार्टी ने दीपेंद्र हुड्डा के इर्द-गिर्द फील्डिंग भी खूब सजाई और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने खास-म-खास मंत्रियों को रोहतक में तैनात कर दिया. नतीजा रहा कि दीपेंद्र हुड्डा चौथी बार सांसद बनने से पहले क्लीन बोल्ड हो गए.

आसानी से जीत दर्ज नहीं कर पाई भाजपारोहतक का ये मुकाबला कभी कांग्रेसी रहे अरविंद शर्मा ने इतनी भी आसानी से नहीं जीता. वो करीब 7 हजार 503 वोटों से ही ये सीट दीपेंद्र के हाथों से निकाल पाए. दिलचस्प बात ये रही कि रोहतक में बसपा के उम्मीदवार ने करीब 35 हज़ार वोट ले लिए. साफ तौर पर दीपेंद्र हुड्डा कांग्रेस को बसपा ने बड़ी चोट पहुंचाई है. ज़ाहिर है आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को अपनी जातीय समीकरणों पर फिर गौर करना होगा.

ये भी पढ़ें-

Haryana Election Result 2019: हरियाणा में फिर चला मोदी मैजिक, BJP के इन 10 चेहरों ने दर्ज की जीत

हरियाणा में चला बीजेपी का गैर जाट फार्मूला, कांग्रेस के सारे दिग्गज आ गए जमीन पर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 24, 2019, 11:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर