लाइव टीवी

विधायक बलराज कुंडू का आरोप- रोहतक PGI में मरीजों को महंगी दरों में बेची जा रही दवाएं
Rohtak News in Hindi

Dheerendra Chaudhary | News18 Haryana
Updated: January 9, 2020, 1:30 PM IST
विधायक बलराज कुंडू का आरोप- रोहतक PGI में मरीजों को महंगी दरों में बेची जा रही दवाएं
बलराज कुंडू ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप.

बलराज कुंडू (Balraj Kundu) ने खुलासा किया और गंभीर आरोप लगाए कि ये अमृत स्टोर (Amrit Store) नहीं, बल्कि लूट का अड्डा है. जो सामान बाजार से 1900 रूपए का मिलता है, वह अमृत स्टोर पर 3400 रूपए का बेचा जा रहा है.

  • Share this:
रोहतक. महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू गुरुवार को अचानक रोहतक पीजीआई में पहुंच गए. उन्होंने  पहले तो अधिकारियों को फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया और कहा कि वे बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इसके बाद वो अधिकारियों को अपने साथ लेकर पीजीआई में बने अमृत स्टोर में ले गए, जहां पर मरीजों को बाजार से सस्ती दरों पर दवाएं और मेडीकल उपकरण मुहैया कराए जाते हैं.

यहां पहुंचकर कुंडू ने खुलासा किया और गंभीर आरोप लगाए कि ये अमृत स्टोर नहीं, बल्कि लूट का अड्डा है. जो सामान बाजार से 1900 रूपए का मिलता है, वह अमृत स्टोर पर 3400 रूपए का बेचा जा रहा है. बाजार से लगभग दोगुना तक महंगा. कुंडू ने खुद मेडीकल कार्ड बनवाकर अमृत स्टोर से भी सामान खरीदा और वही सामान बाहर से भी खरीदा, दोनों के बिल भी दिखाए.

अधिकारियों को दिखाए सबूत

मौके पर मौजूद हेल्थ यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ ओपी कालरा, पीजीआई निदेशक डॉ रोहताश यादव समेत तमाम अधिकारियों को ये सबूत दिखाए और कई अन्य मरीजों की शिकायत भी दी. इस पूरे प्रकरण पर वीसी ने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी और अगर कोई भ्रष्टाचार मिलता है तो दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बोले- गरीब मरीजों को भी नहीं बख्शा जाता

वहीं, विधायक बलराज कुंडू ने आरोप लगाया कि यहां पर भ्रष्टाचार इस कदर हावी है कि गरीब मरीजों तक नहीं बख्शा जाता. अगर कोई मरीज बाहर से सामान भी ले आता है तो उसे लाने नहीं दिया जाता. बाकायदा नोटिस लगा रखा है कि सामान अमृत स्टोर से ही खरीदा जाएगा. कल स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज रोहतक आ रहे हैं, उनके सामने ये सारे सबूत रखे जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस की विरोधी पार्टियों ने नवजोत सिंह सिद्धू को बताया भविष्य का नेताये भी पढ़ें:- यूपी की महिला से हांसी में करवाया जा रहा था देह व्यापार, 2 महिलाएं गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 1:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर