Home /News /haryana /

हरियाणा के रोहतक में कोरोना की तीसरी लहर का बढ़ा असर, PGI के 50 डॉक्टर पॉजिटिव, कल से OPD बंद

हरियाणा के रोहतक में कोरोना की तीसरी लहर का बढ़ा असर, PGI के 50 डॉक्टर पॉजिटिव, कल से OPD बंद

हरियाणा में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं.

हरियाणा में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं.

Corona in Rohtal PGI: रोहतक PGI प्रशासन द्वारा कोरोना के प्रभाव को देखते हुए पीजीआई में सोमवार से OPD को बंद करने का फैसला किया है. इसके साथ सोमवार से पीजीआई के ट्रामा सेंटर को कोविड-19 हॉस्पिटल में बदल दिया जाएगा. वहीं, हेल्थ वर्कर्स को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए सोमवार से बूस्टर डोज देने की शुरुआत की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना का कहर लगातार जारी है. प्रदेश में शनिवार को 3541 नए मरीजों में कोरोना वायरस (Coronavirus) की एंट्री हो गई. पीजीआई रोहतक (PGI Rohtak) के डॉक्टर और स्टाफ भी अब कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पिछले चार दिनों से लगातार हेल्थ वर्कर्स कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिल रहे है. इन चार दिनों में अब तक पीजीआई के 50 डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं.

वहीं हेल्थ वर्करों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से PGI  प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. शनिवार को 26 हेल्थ वर्कर्स में से 18 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि शुक्रवार को 31 हेल्थ वर्कर्स में 16 डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव मिले थे. सभी कोरोना पॉजिटिव हेल्थ वेकर्स को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है. वहीं कोरोना के प्रभाव को देखते हुए रोहतक PGI की सामान्य ओपीडी को सोमवार से बंद करने का निर्णय लिया गया है.

पीजीआई के एक अधिकारी ने बताया कि अब सिर्फ चार विभाग की ओपीडी चालू रहेगी. बाकी ऑनलाइन, मोबाइल पर सलाह ले सकते हैं. हालांकि जो भी केस कोरोना पॉजिटिव के मिले हैं, उनमें लक्षण बहुत की कम व कम प्रभावशाली है. वहीं कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सोमवार से ट्रामा सेंटर को कोविड-19 हॉस्पिटल में बना दिया जाएगा, जहां टेस्ट, एडमिट का कार्य किया जाएगा.

सरकार की गाइडलाइन के बाद हेल्थ वेकर्स या 90 दिन से ज्यादा लोगों, बुजर्गो को सोमवार से बूस्टर डोज भी लगानी शुरू की जाएगी. पीजीआई में बेड व आक्सीजन की कोई कमी नहीं है. सभी से अपील है कोविड-19 नियमों का पालन करें. मास्क, बार-बार हाथ धोना, सोशल डिस्टेंस, वैक्सीन लगवाना है.

हरियाणा में कोरोना के 3541 नए मामले सामने आए

बता दें कि हरियाणा में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है. शनिवार को हरियाणा में कोरोना के 3541 नए मामले सामने आए हैं. वहीं हिसार और फतेहाबाद में इससे 2 व्यक्तियों की जान चली गई. शनिवार को सिरसा में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के दो केसों की पुष्टि की गई. PGI रोहतक स्टाफ के अलावा प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टर, यहां तक की जेल में बंदी तक भी कोरोना वायरस की पहुंच आसान हो गई है.

आपके शहर से (रोहतक)

रोहतक
रोहतक

Tags: Corona Virus, Omicron, Pgi, PGIMER, Rohtak pgi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर