अपना शहर चुनें

States

पलवल-गाजियाबद ईएमयू का परिचालन शुरू, यात्रियों में उत्साह; जानिए टाइमिंग

कोरोना महामारी के दौरान ट्रेनों का संचालन पिछले 11 माह से बंद था
कोरोना महामारी के दौरान ट्रेनों का संचालन पिछले 11 माह से बंद था

कोरोना के चलते लॉकडाउन में 11 माह से बंद पड़ी लोकल ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया है. पलवल से गाजियाबद ईएमयू शुरू कर दी गई है. शटल के शुरू होने से दैनिक यात्री काफी खुश हैं.

  • Share this:
पलवल. कोविड़-19 के दौरान लॉकडाउन में 11 माह से बंद पड़ी ट्रेन का संचालन रेलवे विभाग द्वारा आज शुरू कर दिया गया. फिलहाल एक ही ईएमयू शटल का संचालन पलवल से गाजियाबद तक शुरू किया गया. शटल के शुरू होने से दैनिक यात्रियों में काफी उत्साह देखा गया. यात्रियों द्वारा मांग की गई
है कि बाकी ट्रेनों का संचालन भी जल्द शुरू किया जाए जिससे उनकी यात्रा सुगम हो.

कोरोना महामारी के दौरान ट्रेनों का संचालन पिछले 11 महीनों से बंद था जिससे दैनिक यात्रियों का काफी परेशानियों का सामान करना पड़ रहा था. यात्रियों को समय-समय के साथ-साथ पैसे की हानि भी उठानी पड़ रही थी. पलवल से फरीदाबाद और दिल्ली ड्यूटी करने वाले लोगों को अधिक रुपये खर्च कर प्राइवेट वाहनों का साहरा लेकर अपने गंतव्य तक यात्रा करनी पड़ रही थी लेकिन रेलवे विभाग द्वारा शुरू किए गए इस ईएमयू शटल से लोगो को काफी राहत मिली है. यह शटल सुबह 6 बजकर पलवल रेलवे स्टेशन से रवाना होगा और 8 बजकर 20 मिनट पर गाजियाबाद पहुंचेगी. उसके बाद दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर शकुरबस्ती वापसी होकर 4 बजकर 35 मिनट पर पलवल पहुंचेगी.

यात्री हुकम सिंह और पवन कुमार का कहना है कि लॉकडाउन के बाद आज पहली बार पलवल-गाजियबाद शटल से यात्रा करने को मौका मिला है. बड़ी खुशी है कि सरकार ने हमारी बात को ध्यान में रखा. लेकिन अभी फिलहाल किराया आम आदमी की पॉकेट के हिसाब थोड़ा अधिक है. रेलवे विभाग से गुजारिश है कि एमएसटी (मासिक सीजन टिकट) व किराया कम किया जाए ताकि आम लोगों को राहत मिले. उन्होंने कहा कि 11 महिने बाद काफी उत्साह के साथ पहला सफर इस शटल के जरिए कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज