रोहतक में बोले PM मोदी, कहा- हरियाणा को 'डबल इंजन' का मिला लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) हरियाणा (Haryana) के रोहतक (Rohtak) में हैं. यहां पर पीएम ने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने दो हजार करोड़ की लागत वाली पांच परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया.

News18 Haryana
Updated: September 8, 2019, 2:11 PM IST
रोहतक में बोले PM मोदी, कहा- हरियाणा को 'डबल इंजन' का मिला लाभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के दौरे पर हैं.
News18 Haryana
Updated: September 8, 2019, 2:11 PM IST
रोहतक. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हरियाणा के दौरे पर पहुंचे. पीएम मोदी रोहतक (Rohtak) में विजय संकल्प रैली (vijay Sankalp Rally) को संबोधित किए और लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए हरियाणा की जनता को धन्यवाद दिए. पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा को डबल इंजन की सरकार का लाभ मिला है और मनोहर लाल खट्टर ने पांच साल में राज्य के लिए अथक परिश्रम किया है.

विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर की सरकार के परिश्रम के चलते ही हरियाणा का हर परिवार 'मनोहर' बन गया है. पीएम ने कहा कि बेटियों की संख्‍या में वृद्धि की चर्चा हो रही है. यह भी मनोहर लाल खट्टर सरकार की सरकार और योजनाओं का परिणाम है.

भारत अब हर चुनौती को चुनौती देता है
प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि बीजेपी के दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन विकास के नाम रहे. इसके साथ ही उन्होंने संसद के मॉनसून सत्र में हुए कामकाज के बारे में कहा कि पिछले 60 साल में संसद में इतना काम नहीं हुआ था. पीएम ने यह भी कहा कि भारत अब हर चुनौती को चुनौती देता है.

देश में इसरो स्पिरिट का दौर
मिशन चंद्रयान 2 का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 7 सितंबर को 1.50 बजे पूरा देश टीवी के सामने बैठे चंद्रयान मिशन को देख रहा था. उन 100 सेकेंड में मैंने महसूस किया कि कैसे एक घटना पूरे देश को जगाए और साथ में रखती है. जैसा कि हम स्पोर्ट्स मैन स्पिरिट की बात करते हैं वैसे ही अब हिंदुस्तान में इसरो स्पिरिट आ गया है.

जल संरक्षण के लिए जन योगदान जरूरी
Loading...

रोहतक की रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चाहे वह जम्मू, कश्मीर, लद्दाख या जल संकट का मामला हो, भारत के 130 करोड़ नागरिक अब हर समस्या का हल नए तरीके से निकालने की सोच रहे हैं. पीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन में देश जुट चुका है. 2024 तक हर घर में जल पहुंचेगा. पानी बचाने के लिए जागरूकता अभियान की जरूरत है. सरकार 3.5 लाख करोड़ पानी बचाने पर खर्च कर रही है. इसके साथ ही पीएम ने कहा कि जल संरक्षण के लिए जन योगदान जरूरी है.

जन आशीर्वाद यात्रा का हो रहा समापन
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर की 18 अगस्त से शुरू हुई जन आशीर्वाद यात्रा का रविवार को समापन हो रहा है. इसी के मौके पर पीएम मोदी हरियाणा पहुंचे हैं. पीएम मोदी की रोहतक की रैली को विधानसभा चुनाव प्रचार के आधिकारिक शुरुआत के रूप में भी देखा जा रहा है. हरियाणा विधानसभा के लिए चुनाव आयोग जल्द ही तारीखों का ऐलान कर सकता है. ऐसे में आचार संहिता लगने से पहले पीएम मोदी ने इस रैली से कई परियोजनाओं की शुरुआत की.

विजय संकल्प रैली में पहुंचे ये नेता
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कृषि मंत्री ओपी धनखड़ और अलवर के सांसद महंत बालक नाथ मंच पर पहुंच मौजूद हैं. शनिवार को भाजपा राष्ट्रीय महासचिव डॉ अनिल जैन ने रैली स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया था. इस दौरान उन्होंने कहा कि 100 दिन में बीजेपी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाकर अखंड भारत की परिकल्पना को मजबूत किया है.

यह भी पढ़ें: 19 वर्षीय छात्रा ने ट्रेन के सामने कूदकर की खुदकुशी, एक दिन ही पहले ही हुई थी सगाई

हरियाणा कांग्रेस की महिला इकाई प्रमुख ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल हुईं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...