लाइव टीवी

हरियाणा में भी शुरु हुआ फिल्म पानीपत का विरोध, जाटों ने जताया ऐतराज

Dheerendra Chaudhary | News18 Haryana
Updated: December 9, 2019, 4:49 PM IST
हरियाणा में भी शुरु हुआ फिल्म पानीपत का विरोध, जाटों ने जताया ऐतराज
कई लोगों ने फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है.

यशपाल मलिक (Yashpal Malik) ने कहा कि फिल्म (Movie) में महाराजा सूरजमल का चरित्र हनन किया गया है. इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

  • Share this:
रोहतक. हरियाणा में भी ‘पानीपत’ फिल्म (Panipat Movie) को लेकर विऱोध शुरु हो गया है. जाट नेता यशपाल मलिक (Jat Leader Yashpal Malik) ने इसी सिलसिले में रोहतक (Rohtak) में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. यशपाल मलिक ने सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) से मांग की है कि फिल्म को पूरे प्रदेश में तुरंत बंद करवाया जाए.

यशपाल मलिक ने कहा कि फिल्म में महाराजा सूरजमल का चरित्र हनन किया गया है. इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिल्म के निर्देशक के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे. मंगलवार को जाट प्रदेश के सभी एसपी और डीसी को ज्ञापन देंगे.

फिल्म के इस दृश्य को लेकर विवाद

फिल्म में महाराजा सूरजमल को मराठा पेशवा सदाशिव राव से संवाद के दौरान इमाद को दिल्ली का वजीर बनाने और आगरा का किला उन्हें सौंपे जाने की मांग करते दिखाया गया है. इस पर पेशवा सदाशिव आपत्ति जताते हैं. सूरजमल भी अहमदशाह अब्दाली के खिलाफ युद्ध में साथ देने से इनकार कर देते हैं. सूरजमल को हरियाणवी और राजस्थानी भाषा के टच में भी दिखाया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 4:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर