Home /News /haryana /

rain in haryana house fall in rohtak brothers and sisters buried hrrm

हरियाणा में आफत की बारिश, रोहतक में धंसा मकान, भाई-बहन दबे

हरियाणा के रोहतक जिले में बारिश के चलते एक मकान धंस गया.

हरियाणा के रोहतक जिले में बारिश के चलते एक मकान धंस गया.

Rain in Haryana; जिसका घर गिरा है, उसका नाम मीना है और वह विधवा है. जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त कमरे में उसका बेटा और बेटी मौजूद थे. बाहर बारिश हो रही थी और अचानक से मकान धंस गया और दोनों भाई बहन उसमें दब गए.

रोहतक. आज सुबह से हो रही बारिश लोगों के लिए गर्मी से राहत लेकर आई, लेकिन एक परिवार के लिए बड़ी आफत बन गई. रोहतक के किला मोहल्ला में बारिश के कारण एक मकान अचानक से धंस गया, जिसमें दो सगे भाई-बहन दब गए. आसपास के लोगों ने बड़ी मुश्किल से दोनों को बाहर निकाला, गनीमत यह रही कि दोनों को छोटी-मोटी खरोंच आई, लेकिन एक बड़ा हादसा टल गया.

दरअसल किला मोहल्ला के अंदर काफी संख्या में पुराने मकान हैं और काफी जर्जर हालत में है. नगर निगम को कई बार इसके बारे में सूचित भी किया जा चुका है. निगम के अधिकारी मौके का मुआयना करते हैं लेकिन किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं होती. इस मोहल्ले में गलियां काफी संकरी हैं और उनके बीच में सीवरेज पाइप लाइन भी है, जो कि अक्सर बंद पड़ी रहती है.

बारिश के कारण सीवरेज पाइपलाइन ओवरफ्लो हो गई और पानी का प्रेशर बढ़ने से मकानों पर भी दबाव बढ़ने लगा और लीकेज शुरू हो गई. जिसका घर गिरा है, उसका नाम मीना है और वह विधवा है. जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त कमरे में उसका बेटा और बेटी मौजूद थे. बाहर बारिश हो रही थी और अचानक से मकान धंस गया और दोनों भाई बहन उसमें दब गए.

काफी जोर का धमाका हुआ तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और दोनों भाई बहन को बाहर निकाला. मीणा का कहना है कि वह पहले भी इसके बारे में शिकायत दे चुकी है कि उसका घर जर्जर हालत में है और किसी भी वक्त गिर सकता है. क्योंकि उसके पास से सीवरेज पाइप लाइन है और उसमें से अक्सर पानी रिसता रहता है. वे अब बेघर हो गए हैं और प्रशासन से उम्मीद करते हैं कि उनकी मदद की जाए.

Tags: Haryana news, Haryana weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर