राम रहीम ने जेल में की सब्जी की खेती, कम हुआ 15Kg वजन, कमाए 18 हजार रुपये

News18 Haryana
Updated: August 25, 2019, 10:33 PM IST
राम रहीम ने जेल में की सब्जी की खेती, कम हुआ 15Kg वजन, कमाए 18 हजार रुपये
हरियाणा के सुनारिया जेल में बंद हैं राम रहीम

गुरमीत राम रहीम (Ram Rahim) पिछले दो साल से हरियाणा (Haryana) के सुनारिया जेल में बंद हैं.

  • Share this:
डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) के चीफ गुरमीत राम रहीम (Ram Rahim) पिछले दो साल से हरियाणा (Haryana) के सुनारिया जेल (Sunaria Jail) में बंद हैं. कैदी नंबर 8647 राम रहीम ने यहां कड़ी मेहनत से 18 हजार रुपये की कमाई की है. राम रहीम ने जेल परिसर में ही सब्जियां उगाईं थीं, जिनके बदले उन्हें ये पैसे मिले. हालांकि जी तोड़ मेहनत के चक्कर में राम रहीम का 15 किलो वजन भी कम हो गया है. बता दें कि जेल में राम रहीम 'बाबा' के नाम से पॉप्युलर हैं.

दरअसल, रेप और हत्या के आरोप में बाबा राम रहीम को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने 20 साल की सजा सुनाई है. उन्हें 25 अगस्‍त 2017 को पुलिस ने तब अरेस्ट किया था जब वो अपने 50वें जन्‍मदिन पर शानदार तरीके से जश्‍न मना रहे थे. सजा सुनाए जाने के बाद सुनारिया जेल को हाई सिक्‍यॉरिटी जोन में बदल दिया गया था. जेल की सुरक्षा में पैरा मिलिट्री को भी तैनात किया गया है.

कड़ी निगरानी में हैं गुरमीत राम रहीम 
गुरमीत राम रहीम को आम कैदियों से दूर एक अलग जेल में रखा गया है, जहां 24 घंटे उसकी निगरानी की जाती है. राम रहीम के इस पूरे घटनाक्रम से जुडे़ एक अधिकारी ने कहा कि उनके सामने पहली चुनौती मीडिया को दूर रखना था जो लगातार राम रहीम के जेल में बिताए समय के बारे में अपडेट लेता रहता था.

जेल के अंदर सब्जियां उगाने में व्‍यस्‍त डेरा चीफ
जेल अधिकारियों के मुताबिक, डेरा चीफ को शुरुआत में काफी दिक्कत होती थी. बाबा अकेलेपन की समस्या से जूझ रहे थे, इसी वजह से वह अक्‍सर बीमार रहने की शिकायत करते थे. लेकिन धीरे-धीरे चीजें सामान्‍य हो गईं. जेल के अंदर गुरमीत का वजन 15 किलो कम हो गया है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

विज का तंज- जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करना चाहते हैं राहुल

हुड्डा ने खुद को घोषित किया CM कैंडिडेट, बनाई कमेटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...