अपना शहर चुनें

States

प्रदेश के लिए गौरव की बात, रोहतक डेंटल कॉलेज को देशभर में मिला तीसरा रैंक

पीजीआई
पीजीआई

पिछले साल इस कॉलेज की ऑल इंडिया रैंक-4 थी, जो इस बार एक पायदान ऊपर आ गई है.

  • Share this:
रोहतक के पीजीआईडीएस यानि डेंटल कॉलेज को देशभर में तीसरी रैंक हासिल हुई है. एमडीआरए के ताजा सर्वे के मुताबिक देश के टॉप-40 डेंटल कालेजों में रोहतक पीजीआईडीएस तीसरे स्थान पर है. पिछले साल इस कॉलेज की ऑल इंडिया रैंक-4 थी, जो इस बार एक पायदान ऊपर आ गई है. कॉलेज की इस उपलब्धि से संस्थान की पूरी फैकल्टी और स्टूडेंट्स बेहद खुश हैं. हरियाणा के लिए काफी गौरव की बात है, क्योंकि पिछले 3-4 वर्षों से देश के टॉपर स्टूडेंट्स यहां पर दाखिला ले रहे हैं.

दरअसल एमडीआरए यानि मार्किटिंग एंड डेवलपमेंट रिसर्च एसोसिएट्स एक रिसर्च एजेंसी है, जो शिक्षा की गुणवत्ता, आधारभूत सुविधाएं, फैकल्टी, कैरियर प्रोग्रेशन आदि पैरामीटर्स के आधार पर रैंकिंग देती है. टॉप-40 डेंटल कालेज में पीजीआईडीएस रोहतक को इस बार तीसरा स्थान मिला है. मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साईंस दिल्ली पहला स्थान और फैकल्टी ऑफ डेंटल, किंग जार्ज मैडीकल यूनिवर्सिटी लखनऊ को दूसरा स्थान मिला है. कॉलेज की इस उपलब्धि से स्टूडेंट्स और फैकल्टी मेम्बर्स काफी खुश नजर आ रहे हैं.

डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. संजय तिवारी ने बताया कि देश के प्रतिष्ठित डेंटल कॉलेजों में टॉप-3 रैंक हासिल करना पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात है. हमारे यहां हर रोज तकरीबन 800 मरीज आते हैं. अत्याधुनिक पेसेंट केयर उपकरण, मशीनरी और देश के जाने-माने चिकित्सक होने के चलते ये रैंक हासिल हुई है. प्रदेश सरकार ने भी आधारभूत ढांचे को मजबूत करने में काफी योगदान दिया है. अब हमारा लक्ष्य देश के सबसे बेहतरीबन संस्थान का गौरव हासिल करना है.



वहीं, संस्थान के सीनियर प्रो. डॉ. वीरेन्द्र सिंह और अम्बिका ने भी बताया कि किस तरह से यहां पर 24 घंटे इमरजेंसी सर्विसिज दी जाती हैं और हरियाणा समेत आसपास के प्रदेशों से भी मरीज ईलाज के लिए आते हैं. कॉलेज के पीजी स्टूडेंट्स ने भी अपने अनुभव बताए कि टॉप रैंक में आने के बावजूद उन्होंने रोहतक कालेज को ही चुना था और ये उनका फैसला बिल्कुल सही था, क्योंकि इस कॉलेज की रैंक अब देशभर में तीसरे स्थान तक पहुंच गई है.
ये भी पढ़ें-

NEWS18-IPSOS एग्जिट पोल: हिसार में चौटाला, बिश्नोई के हाथ निराशा, बृजेंद्र सिंह मार रहे बाजी

लड़की की ना सुनकर पहले क्रिकेट बैट से किया हमला, फिर चाकू से किए 50 वार

हरियाणा के शिक्षा मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- राहुल गांधी का डीनए ही खराब 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज