Home /News /haryana /

रोहतक PGI के 5 डॉक्टर और 3 स्वास्थ्यकर्मी मिले पॉजिटिव, जारी किया गया अलर्ट

रोहतक PGI के 5 डॉक्टर और 3 स्वास्थ्यकर्मी मिले पॉजिटिव, जारी किया गया अलर्ट

रोहतक में आज PGI के 5 डॉक्टर 3 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव आए हैं.

रोहतक में आज PGI के 5 डॉक्टर 3 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव आए हैं.

Rohtak Corona Alert: रोहतक PGI के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टॉफ भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. संस्थान के 5 डॉक्टर और 3 स्वास्थ्य कर्मी आज कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. जिसको देखते हुए मेडिकल में सभी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. हरियाणा के 11 जिलों को रेड जोन में रखा गया है. हर रोज पॉजिटिव केसों के आधार पर, ग्रुप ए ज़िलों- गुरुग्राम फरीदाबाद अंबाला, पंचकूला, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक, झज्जर और सोनीपत में कुछ और प्रतिबंध भी लगाए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रोहतक. कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के सबसे बड़े मेडिकल संस्थान रोहतक पीजीआई (Rohtak PGI) में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. PGI के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टॉफ भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. संस्थान के 5 डॉक्टर और 3 स्वास्थ्य कर्मी आज कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. जिसको देखते हुए मेडिकल में सभी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है.

शीतकालीन अवकाश (Winter Vacation) पर चल रहे डॉक्टर्स की छुट्टियां भी रद्द करने के आदेश जारी किए गए हैं. कोरोना की तीसरी लहर ने अपनी दस्तक दे दी है. PGI में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा है इजाफा

हालांकि टेस्टिंग और वैक्सीनेशन लगातार चल रही है, लेकिन इसके बावजूद मरीजों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है. फिलहाल जो मरीज सामने आए हैं, उनमें हल्के लक्षण हैं, लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि इसे हल्के में लेना बड़ी भूल होगी.

ओमिक्रॉन के गंभीर मामले सामने नहीं आ रहे, लेकिन इसका संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है. लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है. समय पर वैक्सीनेशन करवाएं और अगर हल्के से भी लक्षण नजर आते हैं तो टेस्ट जरूर कराएं.

 रद्द की गईं डॉक्टरों की छुट्टियां

PGI के कोविड कंट्रोल रूम के इंचार्ज डॉ. वरुण अरोड़ा ने बताया कि PGI में तीसरी लहर से लड़ने के पुख्ता प्रबंध हैं. सभी डॉक्टर्स की छुट्टियां तुरंत प्रभाव से रद्द कर दी गई हैं, आपातस्थिति को देखते हुए संस्थान में 920 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा 200 से ज्यादा ICU बेड भी तैयार रखे गए हैं. जिन्हें जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल किया जाएगा.

लोगों को कोरोना के इस वेरिएंट को हल्के में नहीं लेना चाहिए, यह बड़ी तेजी से संक्रमित कर रहा है. पीजीआई में वैक्सीनेशन और टेस्टिंग की व्यवस्था है और लोगों को किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरतते हुए वैक्सीन लगवानी चाहिए और लक्षण नजर आने पर टेस्टिंग करानी चाहिए.

हरियाणा में 11 जिले रेड जोन में, पाबंदिया बढ़ाईं

हरियाणा के 11 जिलों को रेड जोन में रखा गया है. हर रोज पॉजिटिव केसों के आधार पर, ग्रुप ए ज़िलों- गुरुग्राम फरीदाबाद अंबाला, पंचकूला, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक, झज्जर और सोनीपत में कुछ और प्रतिबंध भी लगाए गए हैं. इन 11 ज़िलों में सभी एंटरटेनमेंट पार्क और बिजनेस टू बिजनेस एग्जिबीशन पर भी प्रतिबंध रहेगा.

इन 11 ज़िलों में इमरजेंसी और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी तथा प्राइवेट संस्थानों के कार्यालयों में 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम करने की सलाह दी गई है. पंचकूला सहित इन 11 ज़िलों में मॉल और मार्केट शाम 6 बजे तक ही खुले रखे जा सकते हैं.

Tags: Haryana Corona Update, Rohtak News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर