लाइव टीवी

MDU के सिक्योरिटी गार्ड्स को पिछले 2 महीने से नहीं मिला वेतन, शुरु की हड़ताल
Rohtak News in Hindi

Dheerendra Chaudhary | News18 Haryana
Updated: January 29, 2020, 2:50 PM IST
MDU के सिक्योरिटी गार्ड्स को पिछले 2 महीने से नहीं मिला वेतन, शुरु की हड़ताल
MDU के सिक्योरिटी गार्ड्स ने शुरू की हड़ताल

सिक्योरिटी गार्ड्स (Security Guards) की हड़ताल (Strike) का कई छात्र संगठनों ने भी समर्थन किया. स्टूडेंट्स का कहना है कि दिन-रात ये डयूटी करते हैं, लेकिन इनको समय पर वेतन तक नहीं दिया जाता.

  • Share this:
रोहतक. पिछले दो महीने से वेतन न मिलने से नाराज एमडी यूनिवर्सिटी (University) के सिक्योरिटी गार्ड्स हड़ताल (Strike) पर चले गए हैं. इनका कहना है कि सिक्योरिटी एजेंसी न तो पूरा वेतन दे रही है और न ही बकायाय हड़ताली गार्ड्स का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन से बात की जाती है तो उनकी तरफ से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता. वहीं, सिक्योरिटी गार्ड्स के समर्थन में विश्वविधालय के कई छात्र संगठनों ने भी धरना-प्रदर्शन किया.

दरअसल एमडी यूनिवर्सिटी में सिक्योरिटी का ठेका ईगल हंटर नाम की एजेंसी को दिया गया है और इसने विश्वविधालय में करीबन 250 सिक्योरिटी गार्ड्स तैनात किए हैं. पिछले दो महीने से वेतन न मिलने की वजह से सिक्योरिटी गार्ड्स परेशान हैं. इसको लेकर कई बार यूनिवर्सिटी प्रशासन को शिकायत भी दी, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ.

सिक्योरिटी गार्ड्स ने दिया धरना

बीती रात यूनिवर्सिटी आवास के बाहर भी सिक्योरिटी गार्ड्स ने धरना दिया, लेकिन आज भी समाधान नहीं हुआ. इनका आरोप है कि एक तो इन्हें पूरा वेतन नहीं मिलता, ऊपर से समय भी नहीं दिया जाता. इस बार वे हड़ताल तभी खत्म करेंगे, जब उनके खाते में वेतन आ जाएगा. अन्यथा उनका धरना लगातार जारी रहेगा.

छात्र संगठनों ने भी किया समर्थन

वहीं, सिक्योरिटी गार्ड्स की हड़ताल का कई छात्र संगठनों ने भी समर्थन किया. स्टूडेंट्स का कहना है कि दिन-रात ये डयूटी करते हैं, लेकिन इनको समय पर वेतन तक नहीं दिया जाता. यूनिवर्सिटी प्रशासन को इनकी समस्याओं का पता होते हुए भी समाधान करने की कोशिश तक नहीं की गई. सभी स्टूडेंट्स यूनियन इनके साथ हैं और अगर इन्हें आज ही वेतन नहीं दिया गया तो विश्वविधालय में हड़ताल भी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें - यमुनानगर में तेज रफ्तार ट्रक ने एक्टिवा सवार को कुचला, मौत 

ये भी पढ़ें - बाइक से जा रहे पिता-पुत्र से अज्ञात बदमाशों ने हवाई फायरिंग कर लूटे 3 लाख रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 2:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर