लाइव टीवी

4 महीने पुराने मामले ने पकड़ा MDU में तूल, छात्र ने लगाया INSO कार्यकर्त्ताओं पर रैगिंग का आरोप
Rohtak News in Hindi

Dheerendra Chaudhary | News18 Haryana
Updated: December 25, 2019, 2:48 PM IST
4 महीने पुराने मामले ने पकड़ा MDU में तूल, छात्र ने लगाया INSO कार्यकर्त्ताओं पर रैगिंग का आरोप
इनसो कार्यकर्ताओं पर लगा रैगिंग का आऱोप

प्रदीप देशवाल (Pradeep Deswal) ने आरोप लगाया कि आरोपी ने अपने आप को पीड़ित बताकर और कोर्ट के सामने गलत तथ्य पेश करके बेशक मामला दर्ज करा दिया, लेकिन उसके खिलाफ कोर्ट (Court) में सभी तथ्य रखे जाएंगे.

  • Share this:
रोहतक. महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (Maharishi Dayanand University) में 4 महीने पुराना एक मामला अचानक से तूल पकड़ लिया है. जिला कोर्ट (District Court) के आदेश पर पुलिस ने इनसो से संबंधित 6 छात्रों के खिलाफ रैगिंग करने का मामला दर्ज किया है. कथित पीड़ित युवक ने कोर्ट में इस्तगासा दाखिल कर हॉस्टल में उनके साथ रैगिंग करने का आरोप लगाया था, जिस पर कोर्ट ने पुलिस को ये मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी किए थे.

इनसो के प्रदेशाध्यक्ष ने यूनिवर्सिटी में ही प्रोजेक्टर पर सीसीटीवी फुटेज जारी कर आरोप लगाया कि रैगिंग का आरोप लगाने वाला युवक अपने साथियों के साथ हथियार लेकर खुद हॉस्टल में घुसा था और मारपीट करके गया था. उसके खिलाफ पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था और हथियार भी बरामद किया था

बाद में पुलिस ने उसको हिरासत में लेकर इसके कब्जे से हथियार भी बरामद कर लिया था और इसके खिलाफ पीड़ित स्टूडैंट्स ने मामला भी दर्ज कराया था. बाद में रविन्द्र नाम के इस छात्र ने झूठे तथ्यों के आधार पर कोर्ट में इस्तगासा दाखिल कर रैगिंग का आरोप लगाया, जिसके बाद कोर्ट ने इनसो के छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए.

इनसो प्रदेशाध्यक्ष ने पीड़ित छात्र पर लगाए आऱोप

देशवाल ने आरोप लगाया कि आरोपी ने अपने आप को पीड़ित बताकर और कोर्ट के सामने गलत तथ्य पेश करके बेशक मामला दर्ज करा दिया, लेकिन उसके खिलाफ कोर्ट में सभी तथ्य रखे जाएंगे और पुलिस की तरफ से इस मामले में जो ढिलाई बरती गई है. उसको लेकर भी माननीय न्यायालय में पक्ष रखा जाएगा.

'साजिश के तहत इनसो को बदनाम करने की कोशिश'

उन्होंने कहा कि राजनैतिक साजिश के तहत इनसो को बदनाम करने की कौशिश की जा रही है और यूनिवर्सिटी प्रशासन को भी आरोपी छात्र के खिलाफ कडी कार्रवाई करनी चाहिए. क्योंकि विश्वविधालय में रैगिंग का आरोप लगाकर यूनिवर्सिटी की भी छवि खराब की गई है.ये भी पढ़ें:- विज के पास पहुंची महिला, बोली- मैंने की थी पति की हत्या, मुझे फांसी की सजा दो

ये भी पढ़ें:- BJP विधायक का विवादित बयान- ‘मोदी का इशारा हुआ तो एक घंटे में कर देंगे सफाया’

ये भी पढ़ें:- ऑर्डर देने के बाद जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय ने मांगे पैसे तो मारा चाकू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2019, 2:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर