रोहतक पीजीआई: छात्राओं ने एचओडी पर लगाए गंभीर आरोप
Rohtak News in Hindi

रोहतक पीजीआई: छात्राओं ने एचओडी पर लगाए गंभीर आरोप
हड़ताल पर छात्राएं

रोहतक पीजीआई एक बार फिर से विवादों में हैं. छात्राओं का आरोप है कि संस्थान के एक सीनियर प्रोफेसर उनके साथ बदसलूकी करते हैं.

  • Share this:
रोहतक पीजीआई एक बार फिर से विवादों में हैं. पीजीआई स्थित राज्य मानसिक स्वास्थ्य संस्थान की पीजी छात्राएं हड़ताल पर बैठ गई हैं. हड़ताल का आज पहला दिन है, इनका आरोप है कि संस्थान के एक सीनियर प्रोफेसर उनके साथ बदसलूकी करते हैं और प्रबंधन शिकायत के बावजूद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा. जब तक आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई और उनकी अन्य मांगें नहीं मानी जाती तब तक वे हड़ताल खत्म नहीं करेंगी.

पीजीआई का सुर्खियों में रहना एक आम बात हो गई है. इस बार पीजीआई के राज्य मानसिक स्वास्थ्य संस्थान की एमफिल. क्लीनिकल साइकोलॉजी की छात्राओं के साथ बदसलूकी और उन्हें प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. इन छात्राओं ने अपने विभागाध्यक्ष पर अभद्र टिप्पणियां करने के आरोप लगाए हैं. जब भी वे ओपीडी में काम करती हैं या किसी काम के लिए छुट्टी मांगती हैं तो डॉ राजीव डोगरा उनसे अभद्र व्यवहार करता है और उन पर गंदे कमेंट्स कर उन्हें प्रताड़ित करता है.

उच्च अधिकारियों से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई 



स्टूडेंट्स ने बताया कि पिछले काफी समय से उनके साथ ये व्यवहार किया जा रहा है जिससे परेशान होकर अब वे हड़ताल पर बैठ गई हैं. इन्होंने मांग की है कि उनके विभागाध्यक्ष को सस्पेंड किया जाए और उचित कार्रवाई भी की जाए. इस मामले के बारे में उच्च अधिकारियों को शिकायत भी की थी. लेकिन डॉ राजीव डोगरा पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. फिलहाल इन्होंने साफ तौर पर कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती, तब तक वे हड़ताल खत्म नहीं करेंगी. वहीं इस बारे में आरोपी डॉक्टर का पक्ष जानने के लिए उनसे बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. इस पूरे मामले पर संस्थान के निदेशक डा. राजीव गुप्ता ने कहा कि शिकायत मिली है और हैल्थ यूनिवर्सिटी के वीसी और डायरेक्टर को इसकी जानकारी दे दी गई है. फिलहाल जांच रिपोर्ट के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें- जानिए हरियाणा सरकार किन छात्रों को देने जा रही है लैपटॉप

बहादुरगढ़ में तोड़ डाला 45 साल पुराना मंदिर, लोगों में आक्रोश

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading