सुपर ब्रेन योग: पहले सीएम और मंत्री मुर्गा बनकर दिखाए कि कैसे दिमाग होता है तेज- नवीन जयहिंद
Rohtak News in Hindi

सुपर ब्रेन योग: पहले सीएम और मंत्री मुर्गा बनकर दिखाए कि कैसे दिमाग होता है तेज- नवीन जयहिंद
सुपर ब्रेन योग से दिमाग तेज होता है तो सीएम और मंत्री करे, ताकि जनता का भला हो सके- नवीन जयहिंद

नवीन जयहिंद का सुपर ब्रेन योग पर कहना है कि सुपर ब्रेन योग के नाम पर सरकारी स्कूलों में बच्चों से कान पकड़ कर उठक-बैठक कराने का फैसला गैर जिम्मेदाराना है.

  • Share this:
आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद का हरियाणा बोर्ड द्वारा विद्यार्थियों के लिए शुरू किए गए सुपर ब्रेन योग पर कहना है कि सुपर ब्रेन योग के नाम पर सरकारी स्कूलों में बच्चों से कान पकड़ कर उठक-बैठक कराने का फैसला गैर जिम्मेदाराना है. नवीन जयहिंद ने खट्टर सरकार पर तंज तसते हुए कहा कि अगर इस योग से दिमाग तेज होता है, तो मुख्यमंत्री मनोहरलाल हर रोज 10 मिनट मुर्गा बन कर वीडियो जारी कर लोगों को दिखाएं.

शिक्षा मंत्री और खेलमंत्री पहले खुद करें ये योगा

वहीं नवीन जयहिंद ने कहा कि शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा व खेलमंत्री अनिल विज उठक-बैठक लगाए ताकि उनका इस योग से दिमाग तेज हो और वह हरियाणा की जनता के लिए कुछ भला कर सके.



नवीन जयहिंद ने कहा कि शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा व खेलमंत्री अनिल विज उठक-बैठक लगाए ताकि उनका इस योग से दिमाग तेज हो
नवीन जयहिंद ने कहा कि शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा व खेलमंत्री अनिल विज उठक-बैठक लगाए ताकि उनका इस योग से दिमाग तेज हो

खाने के बाद नहीं किया जाता कोई व्यायाम

नवीन जयहिंद ने इस दौरान कहा कि वह खुद खेल प्रेमी रहे हैं और इसी क्षेत्र में शिक्षा भी ग्रहण की है, लेकिन आज तक उन्होंने किसी भी किताब ये नहीं पढ़ा कि खाने खाने के बाद व्यायाम या फिर योग करें, उन्होंने कहा कि खाना खाने के बाद कम से कम 4 घटें के बाद ही कोई व्यायाम करना चाहिए.

सुपरब्रेन योग को बताया तुगलकी फरमान

सरकार के उठक-बैठक कराने का फैसला गैर जिम्मेदाराना बताते हुए कहा कि स्वास्थ्य से संबंधित शिक्षा मंत्री को कुछ भी ज्ञान नहीं है और अपने स्कूल में सुपर ब्रेन योग के नाम से जारी किए गए इस फालतू योग से बच्चों की सेहत से खिलवाड़ हो रहा है. सरकार कल को एक्यूप्रेशर के नाम पर बच्चों को डंडे से पिटाई के फरमान भी जारी कर सकती है, लेकिन बच्चों से पहले मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री , खेल मंत्री खुद पर ये तुगलकी फरमान अपना कर दिखाएं.

नवीन जयहिंद ने सरकार के उठक-बैठक कराने का फैसला बताया गैर जिम्मेदाराना
नवीन जयहिंद ने स्कूलों में सुपर ब्रेन योग कराने के फैसले को बताया गैर जिम्मेदाराना


प्रयोगात्मक रूप से लागू किया गया से सुपर ब्रेन योग

बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ट ने प्रयोगात्मक रूप से सुपर ब्रेन योग लागू किया है. फिलहाल ये योग सुबह की प्रार्थना में करवाया जा रहा है, जिसमें बच्चे बार उठक-बैठक करते हैं.

यह भी पढ़ें- चौकीदार नहीं, बीजेपी वाले हैं गोलीमार : नवीन जयहिंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading