• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • रोहतक में अवैध निर्माण पर कड़ी कार्रवाई, बिना परमिशन किए गए निर्माणों पर चला प्रशासन का हथौड़ा

रोहतक में अवैध निर्माण पर कड़ी कार्रवाई, बिना परमिशन किए गए निर्माणों पर चला प्रशासन का हथौड़ा

रोहतक में नगर निगम की कार्रवाई

रोहतक में नगर निगम की कार्रवाई

Unauthorized Construction in Rohtak: नगर निगम में एटीपी अधिकारी जितेंद्र का कहना है कि सितंबर महीने की चार तारीख तक यह अभियान जारी रहेगा.

  • Share this:

रोहतक. हरियाणा के रोहतक जिले में चल रहे अनाधिकृत निर्माण (Unauthorized Construction) पर नगर निगम (Municipal Corporation) ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है. ऐसी बिल्डिंगों को चिंहित कर उनको तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है. शहर में दर्जनों ऐसी बिल्डिंग हैं, जिनको अधिकृत नक्शे के विरुद्ध बनाया गया है. इस कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है.

दरअसल इन दिनों रोहतक नगर निगम द्वारा एक अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें शहर की कॉलोनियों में बनी ऊंची इमारतों को तोड़ा जा रहा है. ये इमारतें निगम द्वारा अधिकृत नक्शे के विरुद्ध जाकर बनाई गई हैं. निगम द्वारा पार्किंग के अलावा चार मंजिला इमारत बनाने की अनुमति दी गई थी. लेकिन कुछ लोगों ने नियमों की अवहेलना करते हुए इमारतों का निर्माण किया.

चार तारीख तक जारी रहेगा यह अभियान

प्रशासन की तरफ से सख्त हिदायतें हैं कि बिना मंजूरी जो भी निर्माण होगा उसे तोड़ा जाएगा. सबको नोटिस भी दिए गए थे, पर किसी ने भी उनकी अनुपालना नहीं की. नगर निगम में एटीपी अधिकारी जितेंद्र का कहना है कि सितंबर महीने की चार तारीख तक यह अभियान जारी रहेगा.

तीन इमारतों पर कार्रवाई की गई

प्रशासन द्वारा ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात किए जा चुके हैं. उनके पास फिलहाल 25 इमारतों में हुए अवैध निर्माण तोड़न के आदेश हैं. उनकी टीम द्वारा आज तीन इमारतों पर कार्रवाई की गई है. उनका कहना है कि मकान मालिकों को पहले इसके बारे सूचित किया गया था, नोटिस भी भिजवाए गए थे, लेकिन मालिकों की तरफ से किसी भी तरह का जवाब नहीं आया. जिसके बाद निगम द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज