होम /न्यूज /हरियाणा /हरियाणा: बैडमिंटन की नई सनसनी रोहतक की उन्नति हुड्डा, 14 साल की उम्र में रचा इतिहास

हरियाणा: बैडमिंटन की नई सनसनी रोहतक की उन्नति हुड्डा, 14 साल की उम्र में रचा इतिहास

उन्नति ने बताया कि उनका लक्ष्य है कि वह देश की नंबर वन खिलाड़ी बने.

उन्नति ने बताया कि उनका लक्ष्य है कि वह देश की नंबर वन खिलाड़ी बने.

Badminton Player Unnati Hooda News: उन्नति ने बताया कि उनका लक्ष्य है कि वह देश की नंबर वन खिलाड़ी बने और दुनिया भर में ...अधिक पढ़ें

रोहतक. महज 14 साल की रोहतक की बेटी उन्नति हुड्डा (Unnati Hooda) भारत की नई बैडमिंटन (Badminton) सनसनी बन गई हैं. ओडिशा में आयोजित 2022 बैडमिंटन टूर्नामेंट में उन्होंने स्मित तोशनीवाल को हराकर ओडिशा ओपन टूर्नामेंट का महिला एकल खिताब अपने नाम कर लिया. उन्नति सुपर-100 टूर्नामेंट जीतने वाली सबसे युवा भारतीय बन गई हैं. उनकी इस उपलब्धि से पूरे हरियाणा में खुशी का माहौल है.

बैडमिंटन में साइना नेहवाल के बाद उन्नति हुड्डा से प्रदेश को काफी उम्मीदें हैं. टूर्नामेंट जीतकर उन्नति सबसे पहले अपने स्कूल में पहुंची, जहां पर उनका स्वागत किया गया. रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में उन्नति ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए स्मित तोशनीवाल पर सीधे सेटों में 21-18 और 21-11 से जीत दर्ज की.

सेमीफाइनल में उन्नति ने इंडियन ओपन की फाइनलिस्ट मालविका बंसोड को 24-22, 24-22 से हराकर बड़ा उलटफेर किया. उन्नति ने बताया कि उनका लक्ष्य है कि वह देश की नंबर वन खिलाड़ी बने और दुनिया भर में भारत का नाम रोशन करें. जब वह 8 साल की थी, तब से बैडमिंटन खेल रही हैं और रोहतक के छोटू राम स्टेडियम में ही प्रैक्टिस करती हैं.

अपनी इस उपलब्धि का श्रेय देते हुए उन्नति ने कहा कि उनके पिता उपकार हुड्डा, कोच प्रवेश कुमार और स्कूल प्रशासन ने काफी सहयोग किया है और उन्हीं की बदौलत आज वे इस मुकाम पर पहुंच पाईं हैं. उन्नति का स्कूल में पहुंचने पर सहपाठियों ने खूब बधाई दी. उन्नति हुड्डा की इस उपलब्धि पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी परिवार को बधाई दी है.

Tags: Badminton, Haryana news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें