लाइव टीवी

एक और तबादले पर फूटा IAS अशोक खेमका का दर्द, बोले- अब क्या पैरों तले रौंदोगे
Rohtak News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 6, 2019, 4:14 PM IST
एक और तबादले पर फूटा IAS अशोक खेमका का दर्द, बोले- अब क्या पैरों तले रौंदोगे
(फाइल फोटो- अशोक खेमका)

अपने ट्रांसफर के चलते अकसर चर्चा में रहने वाले आईएएस अशोक खेमा का 27 साल के करियर में 52वीं बार ट्रांसफर हुआ है.

  • Share this:
अपने ट्रांसफर के चलते अकसर चर्चा में रहने वाले आईएएस अशोक खेमा का 27 साल के करियर में 52वीं बार ट्रांसफर हुआ है. अपने ट्रांसफर पर खेमका ने पहली बार सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने एक ट्वीट किया, 'किसके हितों की रक्षा करूं. तुम्हारा या उनका जिनका आप प्रतिनिधित्व करते हैं? दंभ है तो क्या मुझे पैरों तले रौंदोगे. शौक से, कई बार सहा है. एक बार और सही.'

खेमका का नाम 2012 में चर्चा में आया था, जब उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा की कंपनी और रीयल एस्टेट कंपनी डीएलएफ के बीच हुए जमीन सौदे को रद्द कर दिया था. स्थानांतरित किए गए अन्य आईएसएस अधिकारियों में अमित झा, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के अतिरिक्त मुख्य सचिव, हरियाणा सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के सलाहकार और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव शामिल हैं.

हाल ही में हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने 1991 बैच के अशोक खेमका सहित 9 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है. सरकार की तरफ से तबादले और तैनाती के आदेश रविवार रात जारी किए गए. अशोक खेमका को विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में प्रधान सचिव के पद पर नियुक्ति मिली है.

(यह भी पढ़ें: एयर स्ट्राइक के बाद सदमे में था विपक्ष, इनके लिए पाकिस्तान में बजती हैं तालियां: मोदी)






बता दें, अशोक खेमका 1991 बैच के अधिकारी हैं. अशोक खेमका के करियर के 27 साल हुए हैं. चर्चित आईएएस अधिकारी अशोक खेमका के 27 साल के करियर में यह उनका 52वां ट्रांसफर है. इससे पहले 51वें तबादले में उन्होंने लगातार हो रहे तबादलों से परेशान होकर कहा था, 'अब तो लगता है कि जैसे भेजा फ्राई हो गया है.' 1991 बैच के अधिकारी खेमका को लगभग 15 महीने पहले खेल और युवा मामलों के विभाग में तैनात किया गया था.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 10:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर