PUBG की लत लगी कि पढ़ाई में हुआ फिसड्डी, मां ने मना किया तो किया जानलेवा हमला

रोहतक जिले में बीटेक के एक छात्र को PUBG खेलने की लत ऐसी लगी कि उसने अपनी मां पर ही जानलेवा हमला कर दिया.

News18 Haryana
Updated: September 5, 2019, 9:41 AM IST
PUBG की लत लगी कि पढ़ाई में हुआ फिसड्डी, मां ने मना किया तो किया जानलेवा हमला
PUBG की लत ने बीटेक के छात्र का करियर बर्बाद कर दिया.
News18 Haryana
Updated: September 5, 2019, 9:41 AM IST
रोहतक. हरियाणा (Haryana) के रोहतक (Rohtak) जिले में बीटेक (B-Tech) के एक छात्र (Student) को पबजी (PUBG) (PlayerUnknown's Battlegrounds) खेलने की लत (Addiction) ऐसी लगी कि उसने अपनी मां पर ही जानलेवा हमला (Attack) कर दिया. उसकी ऑनलाइन गेमिंग (online gaming) की लत ने परिवार की खुशियों को बर्बाद (Spoil) कर दिया है. यह मामला रोहतक के झज्जर चूंगी क्षेत्र का है.

पबजी की ऐसी लगी लत कि वह लगातार होने लगा फेल

छात्र का नाम स्कूल में 10वीं कक्षा तक मेरिट लिस्ट में आया, लेकिन पबजी खेलने की लत से वह लगातार फेल होने लगा. कभी पढ़ाई में अव्वल रहने वाले इस स्टूडेंट पर पबजी का जादू ऐसा चढ़ा कि वह सब कुछ भूलता चला गया. दो बहनों में इकलौते भाई का नाम जब 10वीं की मेरिट लिस्ट में आया था, तब जिले भर के लोगों ने उस पर गर्व किया था. बहनें भी उसकी सफलता से काफी खुश थी. इस दौरान परिवार को लगा कि उनका बेटा आगे पढ़ लिखकर बड़ा आदमी बनेगा और परिवार को गरीबी से बाहर निकालेगा.

गेम की लत ने पढ़ाई में किया कमजोर और बीटेक में हो गया फेल

ऑनलाइन गेमिंग 'पबजी' की लत के कारण वह बीटेक के फाइनल सेमेस्टर में 7 पेपर में फेल हो गया. बता दें कि 10वीं बोर्ड में मेरिट लिस्ट में नाम को आधार बनाकर छात्र को रोहतक के एक प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज (Engineering College) में प्रवेश मिल गया था. उसकी रुचि और पढ़ाई को देखते हुए परिवार ने उसे नया स्मार्टफोन (SmartPhone) दिलवा दिया.

गेम-game
PUBG की लत ने छात्र को पढ़ाई में फिसड्डी बना दिया.


मां के रोकने पर छात्र ने दी छत से कूदने की धमकी
Loading...

मिली जानकारी के मुताबिक घटना वाले दिन रात को छत से तेज आवाज आने पर मां ने समझा कि घर में कोई चोर आ गया है. वह छत की तरफ भागते हुए गई, लेकिन वहां कोई चोर नहीं था बल्कि बेटा पबजी गेम खल रहा था. बेटा पबजी खेलते हुए बोल रहा था, "मारो-मारो, वह बंदूक मेरी है, मैं भी इसी स्क्वाड में हूं. क्या कर रहे हो, देखो तुम्हारे पीछे दुश्मन खड़ा है." इस पर मां ने उसकी हालत देखकर उसे टोका, इतने में गुस्साए छात्र ने मां का गला पकड़ लिया. इसके बाद भी मां ने उसे खेलने से रोका, जिस पर छात्र ने छत से कूदने की धमकी दे दी.

ये भी पढ़ें:- एक साल में 4 बार प्रेग्नेंट हो गईं महिलाएं! CBI कर रही जांच

पंजाब: धमाके में मारे गए पटाखा फैक्ट्री मालिक के परिवार के 7 लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 7:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...